Categories
News

खुशखबरी: Lockdown 4.0 के बीच गृह मंत्रालय ने कर दी 500 करोड़ बड़ी घोषणा!!! जानें किन को मिलेगा लाभ??

खबरें

गृह मंत्रालय ने अब एक और बड़ा फैसला लेते हुए चक्रवात अम्फन प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों के लिए ओडिशा को 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता जारी की है। ओडिशा सरकार के विशेष राहत संगठन के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने शनिवार को कहा कि एमएचए ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा घोषणा के 24 घंटे के भीतर राज्य सरकार को सहायता जारी की, जिन्होंने चक्रवात से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण किया था।

जेएनए ने ट्वीट किया, ‘ एमएचए ने भुवनेश्वर 4 #CycloneAmaphan में माननीय प्रधानमंत्री @PMOIndia @narendramodi घोषणा के 24 घंटे से कम समय में ओडिशा सरकार को 500 करोड़ रुपये जारी किए।

ट्वीट में आगे लिखा गया है: “हम फंड जारी करने में इतनी तेजी के लिए @PMOIndia, @narendramodi & MHA को धन्यवाद देते हैं। @CMO_Odisha @Naveen_Odisha @SecyChish @manojmishratwit।” चक्रवात अम्फन ने 20 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में भूस्खलन किया, जिसमें 100 से अधिक मारे गए और हजारों प्रभावित हुए। प्रधानमंत्री ने राज्य के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया जिसके बाद उन्होंने समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।