Categories
News Other

आखिर सुशांत सिंह राजपूत ने क्यों की सुसाईड, बड़ी वजह आयी सामनें.हुआ खुलासा……

खबरें

सुशांत सिंह राजपूत ने 34 साल की उम्र में आत्महत्या कर हर किसी को ऐसा सदमा दिया है जिससे उबरना मुश्किल है। और अब हर कोई बस ये समझना चाहता है कि आखिर सुशांत ने इतना बड़ा कदम क्यों लिया।

सुशांत के पास एक करियर था, सफलता थी, ढेरों फैन्स थे, पहचान थी, मुकाम था लेकिन कुछ तो ऐसा था जो उन्हें परेशान कर रहा था।

लेकिन बस एक दिन ऐसा था जिस दिन वो लड़ते लड़ते थक गए। वो एक दिन जिस दिन वो जो किसी करीबी से बात करना चाहते थे लेकिन शायद कर नहीं पाए। वो एक दिन जिस दिन उन्हें ज़िंदगी से ज़्यादा आसान मौत लग गई।

ऐसे कौन से कारण थे जो सुशांत को इस रास्ते पर ढकेलते गए –

सफलता और असफलता

सुशांत राजपूत रातों रात टीवी पर पवित्र रिश्ता की सफलता के साथ एक बहुत बड़े स्टार बन गए। इतने बड़े स्टार कि उन्हें पैसे की कभी कोई कमी नहीं रह गई। इसके बाद उन्होंने अपना रूख फिल्मों की ओर किया। यहां भी सुशांत रातों रात स्टार तो बने लेकिन फिर असफलताओं ने उन्हें घेर लिया। ये सुशांत शायद असफलताओं की तरह नहीं ले पाए।

करियर की ढलान

काफी समय से सुशांत सिंह राजपूत का करियर सब कुछ सही जाते हुए भी ढलान पर जा रहा था और इसका कारण था रूकी हुई फिल्में और डिब्बाबंद फिल्में। इस बात का असर धीरे धीरे सुशांत पर काफी ज़्यादा पड़ने लगा।

काम आया और गया

सुशांत सिंह राजपूत के पास पिछले छह महीनों में सात फिल्में आईं लेकिन कोई भी प्रोजेक्ट उनके पास टिका नहीं। फिलहाल उनके करियर की दिशा काफी जर्जर थी। और ये सुशांत के लिए दिल तोड़ देने वाला था ।

हमेशा रह गए बाहरी

ट्वविटर पर लोगों की राय मानें तो सुशांत सिंह राजपूत हमेशा बाहरी रह गए। बॉलीवुड में बेहतरीन काम करने के बावजूद उन्हें कभी बॉलीवुड परिवार का हिस्सा नहीं समझा गया। ये बात खुद सुशांत ने अपने कुछ इंटरव्यू में बताई।

उड़ा मज़ाक सहते रहे

सुशांत ने अपने एक इंटरव्यू में ये भी बताया कि लोग उनकी पीठ के पीछे उनका मज़ाक उड़ाते हैं। वहीं सलमान खान के कुछ इंटरव्यू वायरल हो रहे हैं जहां वो कहते देखे गए – कौन सुशांत? मैं उसके साथ फिल्म क्यों बनाने लगा? लेकिन सुशांत ने कभी खुलकर इस बारे में कोई बात नहीं की। वो सब कुछ सह गए।

मिले धोखे सहते रहे

करण जौहर ने सुशांत को ड्राइव जैसी शानदार फिल्म ऑफर की। इसके बदले सुशांत को रोमियो अकबर वॉल्टर से बाहर होना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ वो शेखर कपूर के साथ पानी करना चाहते थे और यशराज ने उन्हें इस फिल्म के लालच में कई प्रोजेक्ट्स में टाला। बाद में ड्राइव सिनेमाघरों में रिलीज़ ही नहीं हुई और करण जौहर ने सुशांत को बताए बिना ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ कर दी। ये सारे धोखे सुशांत सह गए। उन्होंने सार्वजनिक रूप से कभी कुछ नहीं कहा।

गलत लोगों का साथ

सुशांत सिंह राजपूत के एक दोस्त ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि उन्हें गुस्सा आता था कि सुशांत गलत लोग के साथ में आ चुके हैं। वो लोग जो उन्हें उनकी कीमत कभी आंकने ही नहीं देते थे।