Categories
धर्म

सपने में चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई देने का क्या होता है अर्थ, जानिए………

धार्मिक खबर

ज्योतिष अनुसार सपनों का संबंध हमारे भविष्य से होता है यानी आने वाले समय में जो घटनाएं हमारे जीवन में होने वाली हैं उसका हमें पहले से ही संकेत मिल जाता है।

सपने में नदी का पानी देखना शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके अधूरे सपने पूरे होने वाले हैं। स्वप्न शास्त्र अनुसार पानी के सपने शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं। लेकिन ये निर्भर इस बात पर करता है कि आपने पानी किस स्थिति में देखा है। ज्योतिष अनुसार सपनों का संबंध हमारे भविष्य से होता है यानी आने वाले समय में जो घटनाएं हमारे जीवन में होने वाली हैं उसका हमें पहले से ही संकेत मिल जाता है। कहा ये भी जाता है कि अगर शुभ सपना आए तो उसे किसी से भी शेयर न करें और बुरा सपना आए तो उसे सभी को बता दें। खैर यहां हम जानेंगे कि सपने में पानी देखने का क्या मतलब होता है…

सपने में नदी का पानी देखना शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके अधूरे सपने पूरे होने वाले हैं। ये सपना आपकी इच्छाओं की पूर्ति होने का भी संकेत देता है। ऐसा सपना देखने के बाद धन लाभ होने के भी आसार रहते हैं या हो सकता है कि आपके हाथ कोई अच्छा अवसर लग जाए।

सपने में बारिश होते देखना शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। बारिश का पानी भविष्य में सफलता मिलने का भी संकेत देता है

सपने में बाढ़ का पानी देखना अशुभ संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आपको आने वाले समय में कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है। किसी की मृत्यु से संबंधित बुरी खबर आने के भी आसार रहते हैं। ऐसा सपना आने पर आपको उपाय जरूर कर लेने चाहिए।

सपने में कुएं का पानी देखना भी शुभ माना जाता है। ये सपना अचानक धन की प्राप्ति होने का संकेत देता है।

सपने में साफ पानी देखना भी शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही काम में सफलता मिल सकती है। ये सपना नौकरी और व्यापार में उन्नति का संकेत देता है। हो सकता है आपका प्रमोशन हो जाए या फिर व्यापार में मुनाफा हो जाए।