Categories
Other

ईद के मौके पर पाकिस्तान ने दी भारत को धमकी !! बोला अगर…….

खबरें

इस कड़ी में अपने गृहनगर मुल्तान में ईद की नमाज के बाद मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने रविवार को कहा, ‘पाकिस्तान शांति चाहता है लेकिन संयम की उसकी नीति को कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए.’ सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने कुरैशी को उद्धृत करते हुए कहा, ‘अगर भारत, पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह का दुस्साहस करता है .

तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.’ कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन के प्रति ध्यान खींचने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव इस्लामिक सहयोग संगठन से संपर्क किया है.

मंत्री ने कहा कि उन्होंने दो विश्व संगठनों के प्रमुखों से कहा कि भारत अपने आतंरिक परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चला सकता है.

पिछले दिनों भारत की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर दावा ठोंकने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. यहां तक कि ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की मीटिंग में उसने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग तक कर डाली.

कुरैशी ने कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के महासचिवों का ध्यान कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन की ओर खींचा है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अगर भारत उनके देश के खिलाफ कोई दुस्साहस करता है, तो पाकिस्तान उसका मुंहतोड़ जवाब देगा.

इसके पहले कुरैशी संयुक्त राष्ट्र में जम्मू-कश्मीर का मसला पूरे दमखम के साथ उठा चुके हैं. हाल ही में उन्होंने नवगठित राज्य में डोमिसाइलनियमों को लेकर भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया था.

खुफिया इनपुट्स के मुताबिक पाकिस्तान कोरोना संक्रमण के दौर में भी भारत के खिलाफ अपनी नापाक साजिशों से बाज नहीं आ रहा है.

सीमा पार से घुसपैठ के लिए उसने अपने आतंकी लांचिंग पैड्स को फिर से सक्रिय कर दिया है, बल्कि अपने देश में सक्रिय आतंक के हुक्मरानों को खुली छूट दे रखी है.