Categories
धार्मिक

इस तरह की घटनाएं देती हैं मृत्यु के संकेत, जब मिलें तो समझ जाएं..

धार्मिक

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो शकुन और अपशकुन पर विश्वास न करता हो! यूं कहे तो शकुन और अपशकुन पर विश्वास करने वाले लोगों की तादाद ज्यादा है। क्योंकि कई बार इसमें जैसा बताया जाता है, अगर वो हमारे साथ हो जाता है तो इसके प्रति हमारा विश्वास और मजबूत हो जाता है।

क्या है शकुन और अपशकुन?

दरअसल, जो घटनाएं हमें भविष्य में होने वाली अच्छी बातों का संकेत करती है, उसे शकुन कहा जाता है। इसके अलावे जो घटनाएं ये संकेत करती है कि भविष्य में आपके साथ क्या बुरा हो सकता है, उसे अपशकुन कहते हैं। हालांकि इन बातों का कोई भी वैज्ञानिक आधार नहीं है।

आज हम आपको कुछ अपशकुन के उन घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे मृत्यु की आहट की तौर पर देखा जाता है…

अगर छत पर बैठ जाए उल्‍लू

अगर किसी के घर की छत पर उल्‍लू बैठकर चिल्‍लाए तो समझ लीजिए कि उस घर में किसी व्‍यक्ति की मौत हो सकती है।

दरवाजे पर हो ऐसी आहट

किसी के दरवाजे पर अगर कोई आकर 3 बार खटखटाए तो इसे मौत की आहट समझा जाता है। माना जाता है कि वह व्‍यक्ति जल्‍दी ही इहलोक को छोड़ कर जाने वाला है।

अगर कौआ फड़फड़ाए पंख
आकाश की तरफ मुख करके अगर कौआ पंखों को फड़फड़ाए और कर्कश स्‍वर में आवाज करे तो वह मृत्‍यु की सूचना के तौर पर संकेत देता है।

घर में घड़ी के साथ हो ऐसा

अगर किसी के घर में अचानक से घड़ी की कोई सूई टूटकर गिर जाए तो यह इशारा है कि उस घर में किसी सदस्‍य का समय पूरा हो चुका है। इसके अलावा कोई बोलने वाली घड़ी 12 के बजाए 13 घंटे बजाए तो यह भी अशुभ संकेत है।

कौआ कर दे ऐसा

अगर उड़ता हुआ कौआ किसी व्‍यक्ति के सिर पर बीट कर दे तो इसे अशुभ माना जाता है। इसके अलावा यदि कौआ किसी के सिर पर हड्डी गिरा दे तो माना जाता है कि उस व्‍यक्ति का समय पूरा हो गया है और वह जल्द ही भगवान के पास जाने वाला है।