Categories
धर्म

घर के लिए सौभाग्यशाली है इन महीनों में जन्मी लड़कियां, शादी के बाद खुल जाती है पति की किस्मत……

धार्मिक खबर

हिंदू धर्म शास्त्रों में लड़कियों को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है। वहीं ज्योतिष शास्त्र की बात करें तो इसमें कहा गया है कि कुछ विशेष महीने में पैदा हुई लड़कियों पर ही मां लक्ष्मी की कृपा रहती है। कहा जाता है कि ये लड़कियां अपने घर-परिवार और ससुराल वालों के लिए बेहद लकी होती हैं। इन लड़कियों के पैर देवी लक्ष्मी के पैर की तरह होते हैं। लिहाजा इनके चरण पड़ते ही घर में चारों तरफ सुख-समृद्धि और खुशियों का माहौल बन जाता है। तो आइए जानते हैं, आखिर कौन से हैं वो विशेष महीने…

मार्च

ज्योतिष की मानें तो मार्च के महीने में पैदा होने वाली लड़कियां दिमाग से काफी तेज होती हैं। इसी वजह से ये बड़ी से बड़ी परेशानी को चुटकियों में हल कर लेती हैं। इतना ही नहीं दिमाग से तेज होने की वजह से इन्हें करियर में भी अच्छा मुकाम हासिल होता है, ऐसे में इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती है। साथ ही साथ ये अपने घर परिवार में भी कभी पैसों की कमी होने नहीं देती हैं।

ये भी माना जाता है कि मार्च के महीने में जन्म लेनी वाली लड़कियों पर भगवान की विशेष कृपा होती है। लिहाजा जब इनकी शादी होती है तो ये अपने ससुराल वालों के लिए भी काफी लक्की साबित होती हैं। इन लड़कियों का लक इनके लाइफ पार्टनर के लिए भी फायदेमंद होता है

जुलाई

जुलाई में पैदा होने वाली लड़कियां भी अपने घर-परिवार के लिए बेहद लक्की साबित होती हैं। इन लड़कियों के बारे में ये कहा जाता है कि ये दिमाग से तेज होती ही हैं और इस वजह से समाज में इनका खूब नाम होता है। यही नही इन्हें अपने करियर में भी बहुत ही ज्यादा मान सम्मान मिलता है।

जुलाई माह में जन्म लेने वाली लड़कियां दृढ़ निश्चयी होती हैं। यानी ये किसी चीज को एक बार पाने की चाह लेती हैं, तो उसे हासिल करके ही मानती हैं। तेज दिमाग और इनका दृढ़ निश्चय इन्हें मनचाही सफलता दिलाने में मदद करता है। ये अपनी सफलता के साथ साथ परिवार का भी नाम खूब रोशन करती हैं।

सितंबर

सितंबर माह में पैदा होने वाली लड़कियां तेज बुद्धि वाली तो होती ही हैं, साथ ही ये किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में सोच विचार जरूर कर लेती हैं। ऐसे में ये अपने बुद्धि और विवेक से सभी परेशानी का हल बहुत जल्दी निकाल लेती हैं। इतना ही नहीं ये लड़कियां अपने घर और ऑफिस में अच्छा तालमेल बनाकर चलती हैं।

ये लड़कियां अपने घर परिवार के सदस्यों और अपने लाइफ पार्टनर की छोटी से छोटी जरूरतों का बहुत अच्छे से ख्याल रखती हैं। साथ ही इन लड़कियों की हमेशा ये कोशिश होती है कि इनका कोई अपना किसी परेशानी में ना फंसे।

नवंबर

नवंबर में जन्मी लड़कियां काफी केयरिंग नेचर की होती हैं, साथ ही ये किसी भी परिस्थिति में बहुत जल्दी ढल जाती हैं। ये लड़कियां हमेशा कोशिश करती हैं कि घर परिवार के सदस्यों के बीच रिश्ते अच्छे बने रहें। कहा जाता है कि इन लड़कियों के होने से घर परिवार में अच्छा माहौल बना रहता है।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ये अपने मायके के लिए एक अच्छी बेटी तो वहीं ससुराल के लिए एक अच्छी बहु साबित होती हैं। दिमाग से तेज होने के कारण ये लड़कियां अपने जीवन में खूब नाम कमाती हैं। ये अपने करियर में सफलता की ऊंचाइयां छूती हैं, ऐसे में इन्हें कभी आर्थिक तंगी नहीं होती है।