Categories
News Other

चीन मे अभी हुया यें , देख मचा हडकंप..जारी हुया अलर्ट

खबरें

नेशनल हेल्थ कमीशन (NHC) के अनुसार अब तक इतना ही पता चल सका है कि संक्रमण का क्लस्टर एक लोकल बाजार है. कुल 57 मामलों में से 19 विदेशी नागरिकों से फैले हैं.

ऐसा बोला जा रहा है कि बीजिंग के जरिए नॉर्थ-वेस्ट प्रोविंस लियाओइंग में भी संक्रमण तेजी से फैला है. यहां पर लोकल इन्फेक्शन के भी कई मरीज मिले हैं. तियानजिन व हुबेई प्रांत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बोला जा रहा है कि बीजिंग में पूर्ण यात्रा प्रतिबन्ध लगाया जाएगा. दोबारा से लॉकडाउन के कोशिश हो सकते हैं.ये संक्रमण शुरुआती जाँच में एक सीफ़ूड बाजार के जरिए फैलने की जानकारी मिल रही है.

अधिकारियों ने शहर के अंदर व बाहर जाने वाले क्षेत्र में टेस्टिंग प्वाइंट बनाए हैं. इसके साथ लोगों के बीजिंग से बाहर जाने पर यात्रा प्रतिबंध भी लागू कर दिए गए हैं. पूरी आबादी का कोरोना टेस्ट भी होने कि सम्भावना है. यहां की आबादी दो करोड़ के आसपास है.

एनएचसी ने अपनी रोज आने वाली रिपोर्ट में बोला कि घरेलू संक्रमण के मामलों में से 36 बीजिंग में व दो लियाओनिंग प्रांत में सामने आए. बीजिंग में पिछले कुछ दिनों में 46 मुद्दे सामने आए हैं. इसने अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है.

नए मामलों के आने यहां के प्रमुख बाजारों को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने ‘युद्ध स्तर’ पर कदम उठाना प्रारम्भ कर दिया है. ज्यादातर मुद्दे थोक मार्केट से सामने आए है. शिनफादी थोक मार्केट में नए मुद्दे आने से लोगों के बीच हड़कंप मच गया है. यहां से राजधानी में सब्जियों व मांस उत्पादों की 90 प्रतिशत आपूर्ति होती है.

चाइना (China) के बीजिंग (Beijing) शहर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 57 नए मुद्दे सामने आने के बाद से सारे शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है. बीजिंग में लोकल इन्फेक्शन के अब तक 36 मुद्दे सामने आ चुके हैं.