Categories
धार्मिक

अगर शत्रुओं से है परेशान तो करें नीम की पत्तियों का ये उपाय

धार्मिक

ये तो आप जानते होंगे कि नीम के पेड़ (Neem Plant) में अनेक शक्तियों का वास होता है. कहते हैं कि उग्र शक्ति, महाकाली, मां दुर्गा का नीम के पेड़ में वास होता है. मां दुर्गा और केला माता की पूजा का जल नीम के पेड़ में डाल दें तो इसका फल बहुत शुभ होता है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका दुश्मन आप पर हावी न हो, तो आप नीम के कुछ उपायों को अपना सकते हैं. जानिए क्या हैं नीम की वो उग्र शक्तियां और कैसे ये आपकी मदद कर सकती हैं.

नीम के बांदा की बहुत अहमियत है. कहते हैं, नीम का बांदा सिर्फ शत्रु को छुआ देने से उनके बुरे दिन शुरू हो जाते हैं. अगर आप भी अपने दुश्मन से परेशान हैं और आपको शत्रुओं की किसी भी शक्ति का नाश करना हो तो आप नीम के पेड़ में मौजूद शक्तियों की मदद ले सकते हैं. नीम के साथ धतूरा, आक आदि के द्वारा और इनके पत्तों व इनकी जड़ों की मदद से भी आप अपने शत्रुओं का नाश बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए आप रविवार के दिन दोपहर में, मंगलवार या फिर शनिवार के दिन नीम का ये चमत्कारी उपाय करें. किसी भी मंगलवार, शनिवार या रविवार के दिन नीम के पत्ते लेकर आएं. आपको नीम के उतने ही पत्ते लेने हैं जितने अक्षर आपके शत्रु के नाम में आते हैं. जैसे कि यदि आपके शत्रु का नाम रवि है तो आपको केवल दो ही नीम के पत्ते लेने हैं. इन पत्तों को लाकर घर में रखें.

इस मंत्र का करें जाप
इस मंत्र का करें जाप
इन पत्तियों को धोएं बिलकुल भी नहीं क्योंकि ये पत्ते जितने गंदे होंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा. अब इन पत्तों के ऊपर आप अपने शत्रु के नाम का एक-एक अक्षर काली स्याही अथवा काले Pen से लिख लें. अब इन पत्तों के छोटे-छोटे टुकड़े कर दें. ध्यान रखें इन पत्ते को जितने ज्यादा बारीक करेंगे उतना ही अच्छा होगा. पत्तों का काटने के बाद आप इन पत्तों को मिट्टी लेकर उसमें मिला लें. अब जितने अक्षर आपके शत्रु के नाम में हैं उस मिट्टी के उतने ही गोलियां बना लें. अब उन गोलियों को अपने सामने रखकर अपने शत्रु के नाम के अक्षर के बराबर आपको ‘ओम नमों अमुखं (नाम) हन हन स्वाहा मंत्र का जप करना है. मंत्र में अमुखं के स्थान पर आपको अपने शत्रु के नाम का उच्चारण करना है.

शक्तिशाली मंत्र
ये मंत्र इतना शक्तिशाली है कि आपको किसी भी दुश्मन के प्रकोप से बचाएगा. आप जितनी भी बार इस मंत्र का जाप करें, पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ करें. आपने जो नीम के पत्तों और मिट्टी की गोलियां बनाई हैं आप उन्हें ले जाकर किसी चौराहे या शौचालय के पॉट में डाल दें ऐसा करने के कुछ दिन बाद ही आप देखेंगे कि आपका शत्रु अपनी सारी शक्ति और पद, पैसा आदि खो बैठेगा. लेकिन ध्यान रखें इस शक्तिशाली मंत्र का प्रयोग किसी के लिए बिना वजह नहीं करें वरना इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है.