Categories
धर्म

आसमान में दिखने वाली ये चीजें क्या होती हैं क्यूं ये आकृतियां किसी एक खास इंसान को ही दिखती हैं..

धार्मिक

मंगलवार रात वायरल वीडियो में आसमान में कोई जलती हुई चीज दाएं-बाएं और ऊपर-नीचे हो रही थी। हालांकि बुधवार को भी यह स्पष्ट नहीं हुुुुआ कि जलती हुई दिखने वाली चीज थी क्या। पुलिस-प्रशासन के आला अफसरों ने यह जरूर स्पष्ट कर दिया कि कहीं कोई दुर्घटना नहीं हुई है।

शामली, जेएनएन। मंगलवार रात वायरल वीडियो में अंधकार के बीच आसमान में जलती कोई चीज दिखने व इधर-उधर जाने की चर्चाएं बुधवार को भी दिनभर होती रहीं। लोग एक दूसरे से पूछते रहे कि आखिर यह जलती चीज थी क्या। कोई हवाई जहाज में लगी आग बता रहा था तो कोई वायुसेना का अभ्यास। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका कि जलती हुई दिखने वाली चीज थी क्या। पुलिस-प्रशासन के आला अफसरों ने यह जरूर स्पष्ट कर दिया कि कहीं कोई दुर्घटना नहीं हुई है।

वीडियो वायरल होने पर मचा था हड़कंप

मंगलवार रात कई लोगों को इस वायरल वीडियो की जानकारी थी लेकिन बुधवार सुबह लोगों ने जैसे ही यह खबर दैनिक जागरण में पढ़ी, तो एक बार फिर लोगों ने एक-दूसरे से जानकारी लेनी शुरू कर दी। यहां-वहां वीडियो भी शेयर होने लगे। कोई यह कहता रहा कि यह तो ऐसा लग रहा है कि हवाई जहाज में आग लग गई हो। कुछ तो यह भी कहते रहे कि कभी-कभी वायुसेना रात में इस तरह का अभ्यास करती रहती है। बता दें कि मंगलवार रात वीडियो वायरल होने के बाद एसओ कांधला रोजंत त्यागी ने एहतियातन जिला मुख्यालय से फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ां तक मंगवा ली थीं। यह अफवाह भी उड़ गई थी कि कांधला के पिंजोखरा गांव में हेलीकाप्टर गिरा है, लेकिन गांव में पहुंचने पर ऐसी कोई पुष्टि नहीं हुई थी। बागपत जनपद के एसओ रमाला शिव प्रकाश सिंह ने भी बताया था कि इस जलती हुई चीज का उन्होंने भी वीडियो बनाया था जो गाजियाबाद की ओर जाती दिख रही थी। सरसावा व चांदीनगर में एयरफोर्स के सूत्रों ने भी ऐसी किसी जानकारी से इन्कार किया था। एसपी सुकीर्ति माधव का कहना है कि कहीं कोई दुर्घटना की पुष्टि नहीं हुई। काफी प्रयास के बाद यह भी स्पष्ट नहीं हो सका कि आसमान में जलती हुई चीज क्या थी, और चली कहां गई।