Categories
ज्योतिष

लड़कियों से फ्लर्ट करने में माहिर होते हैं ये 6 राशि वाले लड़के…

ज्योतिष

1/6 प्‍यार में मीठी-मीठी बातें करते हैं

फ्लर्ट करना भी एक मजेदार चीज होती है और कुछ लोग ऐसा करने में बहुत एक्‍सपर्ट होते हैं। आम तौर पर ऐसा माना जाता है कि फ्लर्ट करने वाले लड़के लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं। वहीं फ्लर्ट करने वाली लड़कियां लड़‍कों की पहली पसंद होती हैं। ज्‍योतिष के आधार पर ऐसा माना गया है कि 12 राशियों में ये 5 राशियां फ्लर्ट करने में बहुत माहिर होती हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये 5 राशियां…

2/6 मेष राशि के लोग

फ्लर्ट करने के मामले में इस राशि के लड़कों का नंबर सबसे पहले आता है। लड़कियों को आकर्षित करने के लिए इस राशि के लड़के तरह-तरह की तरकीब लगाते हैं और कुछ भी करते हैं। ऐसा भी माना जाता है कि इस राशि के लड़के प्‍यार को बहुत सीरियस नहीं लेते हैं। इनके लिए प्‍यार सिर्फ फ्लर्ट करने से बढ़कर कुछ नहीं है। इस राशि के लड़कों के साथ प्‍यार में पड़ने से पहले आपको थोड़ी सी सावधानी रखनी चाहिए।

3/6 सिंह राशि के लोग

फ्लर्ट करने के मामले में इस राशि के लड़के भी बहुत तेज होते हैं। इस राशि के लड़कों की पर्सनैलिटी बहुत ही आकर्षक और चार्मिंग होती है और अपनी इसी खूबी के दम पर ये लड़कियों को आकर्षित करते हैं। इस राशि के लड़कों की सबसे खासियत यह होती है कि ये प्‍यार में पार्टनर से इतनी मीठी-मीठी बातें करते हैं कि लड़कियां तुरंत इन पर यकीन कर लेती हैं। प्‍यार में इस राशि के लड़कों को काफी वफादार माना जाता है। अगर आपका पार्टनर भी इस राशि का है तो आपको भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

4/6 तुला राशि के लोग

फ्लर्ट करने के मामले में तुला राशि के लड़के आत्‍मविश्‍वास से भरे होते हैं। ये पूरे कॉन्फिडेंस के साथ पार्टनर के सामने अपनी बात को रखते हैं। इनके लिए प्‍यार करना बहुत ही मायने रखता है। माना जाता है कि इस राशि के लड़के प्‍यार में पार्टनर को बहुत खुश रखते हैं और उनकी बात भी मानते हैं और पूरा ध्‍यान रखते हैं। अगर आपकी लाइफ में भी इस राशि का कोई पार्टनर आए तो आप उसकी बातों पर भरोसा कर सकते हैं।

5/6 मिथुन राशि के लोग

फ्लर्ट करने के मामले में मिथुन राशि के लोग सभी 12 राशियों में सबसे ऊपर होते हैं। इसके साथ यह भी माना जाता है कि ये फ्लर्ट तो करते हैं लेकिन यह जरूरी नहीं है कि प्‍यार में अपनी कही बातों को सीरियस होकर लें। ऐसा हो सकता है कि अगर आपकी लाइफ में कोई इस राशि का शख्‍स हो तो वह आपको एकदम रानी बनाकर रखे। लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि यह प्‍यार शादी तक पहुंचे।

6/6 कन्‍या राशि के लोग

प्‍यार के मामले में कन्‍या राशि के लोगों को समझ पाना थोड़ा सा मुश्किल होता है। ऐसा कहा जाता है कि इस राशि के लड़के फ्लर्ट तो करते हैं लेकिन ये ऐसा तभी करते हैं जब ये किसी के प्‍यार के बारे में सीरियस होते हैं। अगर आप किसी कन्‍या राशि के पार्टनर को पसंद करते हैं तो यह अच्‍छी बात है, क्‍योंकि इस राशि के लोगों को प्‍यार के मामले में आंख बंद करके भरोसा किया जा सकता है।

1/7 जानिए ऐसे सपनों का अर्थ

इस वक्‍त जहां देखो आंधी तूफान की बात हो रही है। तूफान से तबाही मची है। जान माल का नुकसान हो रहा है। लोगों के जेहन में बस तूफान ही तूफान बसा है। कभी सोचा है कि अगर आपको सपने में भी आंधी और तूफान नजर आए तो इसका रियल लाइफ में क्‍या मतलब होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे सपनों का अर्थ।

2/7 समुद्र में तूफान देखना

अगर आप कोई ऐसा सपना देखते हें कि आप किसी नाव पर हैं और यह समुद्र में भारी तूफान के बीच फंसी है तो असल जीवन में इसका मतलब एकदम उल्‍टा होता है। यानी कि असली जीवन में ऐसा सपना स्‍थायित्‍व को दर्शाता है। सपने में समुद्रा की ऊंची-ऊंची उठती लहरें भले आपको डरा रही हों यानी कि बीच समुद्र में नाव पर सवार रहने का अर्थ है कि आप एकदम सेफ हैं। रियल लाइफ में इसको ऐसे देखा जाता है कि भले ही आप चारों ओर से दुश्‍मनों से घिरे हों, लेकिन कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

3/7 धरती पर फंसे हों तूफान में तो

अगर आपने कोई ऐसा सपना देखा है कि आप धरती पर तूफान के बीच में अचानक से घिर जाते हैं तो इसका असल जीवन में अर्थ यह है कि आपको कई समस्‍याएं घेरने वाली हैं और इसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए। यह सभी समस्‍याएं अचानक से आपके सामने आएंगी और ऐसा भी हो सकता है कि आप इसके लिए तैयार न हों। ऐसा सपना आने पर आपको असल जीवन में थोड़ा सा शांत हो जाना चाहिए और अपने गुस्‍से पर काबू करना चाहिए। किसी भी बात को अध‍िक तूल नहीं देना चाहिए।

4/7 सपने में तूफान को दूर से देखना

अगर आपने कोई इस तरह का सपना देखा है कि आप कहीं खड़े होकर दूर से तूफान को देख रहे हैं। तो इसका अर्थ है कि असली जीवन में आपके साथ इस वक्‍त कुछ समस्‍याएं चल रही हैं। ये समस्‍याएं दोस्‍तों या फिर रिश्‍तेदारों की वजह से हो सकती हैं। इन समस्‍याओं ने आपको अंदर तक से हिला रखा है और आपको ऐसा लगता है कि आपकी पूरी दुनिया ही लुट गई है। ऐसे सपने आने पर आपको थोड़ा सा सावधान हो जाना चाहिए कि आने वाला वक्‍त मुश्किल भरा हो सकता है।

5/7 तूफान से जुड़ा ऐसा सपना आए तो

अगर कभी आपको तूफान से जुड़ा ऐसा सपना आए कि आप किसी ऐसे स्‍थान पर घिर गए हैं, जो कि तूफान का केंद्र माना जा रहा है तो यह बहुत ही चिंता की बात है। असल जीवन में ऐसे सपनों का अर्थ है कि आप अपनी लाइफ से पूरी तरह से असंतुष्‍ट हैं और अब जीने की इच्‍छा बाकी नहीं रह गई है। ऐसा भी हो सकता है कि आपकी पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में कुछ ऐसी समस्‍याएं चल रही हों कि आप उनसे उबर ही न पा रहे हों। लेकिन आपको समझ में नहीं आ रहा है कि आप इन समस्‍याओं से निजात कैसे पाएं।

6/7 तूफान में किसी और को फंसे देखना

अगर आप सपने में तूफान में किसी और को फंसा हुआ देखें तो इसका अर्थ है कि आप इस वक्‍त उस इंसान के दर्द को महसूस कर पा रहे हैं जि‍सको आपने तूफान में फंसे हुए देखा है। य‍ह कोई आपका दोस्‍त या फिर परिवार का सदस्‍य भी हो सकता है। ऐसे में आपको करना यह चाहिए कि उस व्‍यक्ति के साथ पूरी आत्‍मीयता से बात करनी चाहिए और उसकी समस्‍याओं के बारे में जानना चाहिए। ऐसा करने से उसका मन भी हल्‍का हो जाएगा और शायद आप उसकी कुछ मदद कर सकें।

7/7 तूफान में किसी का घर उजड़ता हुआ देख लें

अगर आप सपने में तूफान में किसी का घर उजड़ता हुआ देख लें तो ऐसा सपना वर्तमान में आपके जीवन की दशा को दर्शाता है। इसका अर्थ है कि वर्तमान में आप अपने जीवन में बड़ी-बड़ी समस्‍याओं का सामना कर रहे हैं और आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि इन समस्‍याओं से कैसे बाहर निकलें। ऐसे सपने आने का अर्थ है क‍ि अब वह वक्‍त आ गया है कि जब आपको अपने दोस्‍तों से मदद मांगनी चाहिए।