Categories
ज्योतिष

भूलकर भी ना रखें घर में इस जगह कूडादान उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान😭😭

वास्तु

मकान वास्तु के हिसाब से सना बना हो तो घर में सुकून और समृद्धि नहीं आती है. घर में सुकून पाने के लिए जरूरी होता है कि आप वास्तु के हिसाब से अपने घर का सामान रखें. जिस घर में सामान वास्तु के हिसाब से नहीं रखा जाता वहां की चीजें भी नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं.

कूड़ादान एक ऐसी चीज है.जिस पर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और उसे कहीं भी रख देते हैं.वास्तु के हिसाब से इसे घर में रखने के लिए सही दिशा का चुनाव करना बहुत जरूर है. चलिए बताते हैं आपको कहा रखना चाहिए कूड़ा दान और कहा नहीं.

वास्तु के हिसाब से कूड़े दान रखने के लिए उपयुक्त दिशा दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम मानी गई है. यहां कूड़ादान रखने से आपके दिमाग में व्यर्थ की बातें नहीं आती, आप अपने काम पर ठीक से फोकस करते हैं. कूड़ा दान इस दिशा में रखने से घर में सकारात्मकता आती है.

वास्तु के मुताबिक उत्तर दिशा में कूड़ादान रखने से धन प्राप्ति के नए अवसर नहीं मिलते वही धन हानि होने की भी संभावना बनी रहती है. नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के रास्ते में भी यह बाधा उतपन्न करता है. भूलकर भी इस दिशा में कूड़ेदान नहीं रखें. वहीं दूसरी ओर उत्तर-पूर्व में दिशा में कूड़ादान रखने से आर्थिक समस्याएं आती हैं वहीं परिवार के रिश्ते भी एक दूसरे के साथ खराब होते हैं.

किसी प्रॉपर्टी या फिर किसी जगह या व्यक्ति के पास फंसा हुआ है तो बहुत कोशिशों के बाद भी नहीं निकल रहा है तो घर के कूड़ेदान की दिशा देखें. यदि कूड़ादान उत्तर दिशा में कूड़ादान रखा है तो यही कारण है जो आपका पैसा फंसा हुआ है. आपको कूड़ेदान की दिशा बदलनी होगी.