Categories
धर्म

इन राशियों पर बरसने वाली है हनुमान जी की कृपा, भाग्य होगा ऊंचाइयों पर………

धार्मिक खबर

हम आपको मंगलवार 18 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अचानक मिली कोई शुभ सूचना मन को प्रफुल्लित कर सकती है। आप आज कोई भी काम करें तो अच्छे से सोच विचार कर ले, किसी भी काम में सिर्फ फायदा ही ना देखें उससे होने वाले नुकसान को भी देखें। बिजनस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में हाथ आजमाएं। आज किस्मत आपका पूरा साथ देगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। जो लोग मेडिकल क्षेत्र में कारोबार करते हैं उनको लाभ होगा। आज आहार में फल, हरी सब्ज़ियाँ, अंकुरित अनाज तथा दूध को अधिक से अधिक मात्रा में सम्मलित करना स्वास्थ्यवर्धक होगा। जीवनसाथी से मतभेद मानसिक उद्विग्नता को बढ़ाएंगे। कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ी मेहनत को बढ़ाने की ज़रुरत है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। कारोबार में उन्नती के योग हैं। ऑफिस में बड़े अधिकारियों के साथ नोक-झोंक हो सकती है, बात बढ़ने पर आपका ही का नुकसान होगा। कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। न्यायपक्ष मजबूत होगा। ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। व्यापारी वर्ग अपना मनोबल बिल्कुल कमजोर न करें, क्योंकि व्यापार में घाटे की स्थितियां मनोबल को कमजोर कर सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन आपका बहुत अच्छी तरीके से बीतने वाला है। सोचा समझा सभी प्रकार का कार्य आपका पूर्ण होने वाला है। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में सक्रिय रहने से आनंद की प्राप्त होगी। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। नकारात्मक से जितना हो सके आपको बच के रहें। पुराने समय से अटके हुए कार्य बन सकते हैं, लेकिन नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

करियर में जो लोग रिसर्च पर कार्य कर रहें हैं उन लोगों का कार्य पूर्ण होने की संभावना है। आज आपकी मेहनत, लगन व कार्य कुशलता को परखने के लिए आपको कोई ऐसा काम दिया जा सकता है, जिसे आपको निर्धारित समय में ही पूरा करना होगा। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। बिजनेस से जुड़े लोग आज कार्य इसलिए सरलता से कर पाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी प्रेमी के साथ अनबन हो सकती है। पढ़ाई-लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेना ही अच्छा होगा। शाम के वक्‍त घर में कोई शुभ कार्य होने से मन प्रसन्‍न रहेगा और आपको सुख की अनुभूति होगी। अच्छे से मेहनत करें, लोगों को अपने काम के बल पर अपने तरफ आकर्षित करने का प्रयास करें। आप अपने काम की जिम्मेदारी को जरुर समझें। थोड़े प्रयत्न से आपको ज्यादा लाभ होगा। रोमांच के क्षेत्र में आज आपके लिए चीजें अच्छी रहेंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

रिश्तेदारों से छोटी-मोटी लेन-देन करनी पड़ेगी, अकस्मात कोई मुआवजा मिलेगा। बिजनेस से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी पड़ेगी, क्योंकि सोचा गया मुनाफा मिलने में संदेह है। खान-पान को लेकर परहेज करें बाहर का बना भोजन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं। प्‍यार के मामले में आज दिन लाभकारी है। ऑफिस में काम के दबाव को हल्का करने के लिए किया गया आपका प्रयास सबको पसंद आएगा।