Categories
धर्म

रसोई की यह दाल पलट सकती है आपकी किस्‍मत, जानिए कैसे?…….

धार्मिक खबर

रसोई की दाल से करें ये उपाय

हम लोगों में से अधिकांश लोग इस वक्‍त जीवन के बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं। चारों तरफ नेगेटिविटी के अलावा जैसे कुछ बचा ही नहीं है। कोरोना महामारी की वजह से अपनों को खोने का डर हर किसी के मन में बैठ चुका है। लोगों का कामधंधा चौपट हो गया है तो किसी को खर्च चलाने के लिए पैसे कम पड़ रहे हैं। इस बात का जवाब शायद ही किसी के पास हो कि जिंदगी फिर से पटरी पर कब आएगी? लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे रसोई में प्रयोग होने वाली इस दाल से जुड़े आसान से उपाय जो न सिर्फ घर में बरकत लाते हैं बल्कि पैसों की तंगी को दूर करने में भी असरदार माने जाते हैं।

धन वृद्धि के लिए

उड़द की दाल का जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं वह धन वृद्धि के लिए बहुत कारगर माना जाता है। इस उपाय को आपको 11 शनिवार को लगातार करना होगा। शनिवार को उड़द की दाल को पीसकर उसके 2 बड़े बना लें और शाम को सूर्यास्‍त के वक्‍त उन पर दही और सिंदूर लगा लें। फिर इन बड़ों को ले जाकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं और फिर पीछे मुड़कर न देखें। पीपल को प्रणाम करके घर चले आएं। लगातार ऐसा 11 शनिवार तक करने से आपके घर में धन की कमी नहीं होगी।

गरीबी को दूर करने का उपाय

शनिवार की रात को सोने से पहले अपने पलंग के नीचे सरसों का तेल रखें और अगले दिन सुबह उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर काले कुत्‍ते को खिला दें। ऐसा करने से आपके ऊपर से शनि की दशा कम होती है और मां लक्ष्‍मी भी आपसे प्रसन्‍न होती हैं।

दुर्भाग्‍य से मुक्ति पाने के लिए

अगर आप चाहते हैं आपका सौभाग्‍य कभी दुर्भाग्‍य में न बदले तो शनिवार से शुरू करके शाम के वक्‍त उड़द की दाल के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही और सिंदूर लगाकर पीपल के वृक्ष के नीचे 21 दिन तक रखने से आपको कभी दुर्भाग्‍य का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नया उद्योग आरंभ करना चाहते हैं तो

अगर आप पहले से व्‍यापारी हैं और साथ ही कोई नया कामधंधा आरंभ करना चाहते हैं तो पुराने प्रतिष्‍ठान से लोहे की कुछ भी वस्‍तु लाकर नए कामधंधे के स्‍थान पर रख दें। नए स्‍थान पर रखने से पहले वहां स्‍वास्तिक बनाएं और उस पर थोड़े से काले उड़द रख दें। ऐसा करने से आपको नए कामधंधे में भी जल्‍द ही लाभ मिलना आरंभ हो जाता है।

शन‍िदोष में राहत पाने के लिए

अगर आप शन‍िदोष से राहत पाना चाहते हैं तो शनिवार को साबुत उड़द के 4 दाने लेकर सिर के ऊपर से 3 बार उल्‍टा घुमाकर कौओं को खिला दें। ऐसा 7 शनिवार तक करने से आपको हर प्रकार का शनिदोष सही हो जाएगा। उड़द का दान करना भी शनि के दोष में बहुत असरदार माना जाता है।

ऐप पर पढ़ें