Categories
धर्म

जानें वह कौन सी उंगली है,जो बताती है कि आप बड़े भाग्यशाली और धनवान हैं………

धार्मिक खबर

आपके हथेली में अंगूठे के बाद जो उंगली आती है। उसे तर्जनी उंगली कहते हैं। इस उंगली को हस्तरेखा विज्ञान में गुरु की उंगली कहा गया है। इस उंगली के द्वारा व्यक्ति गुरु ग्रह की स्थिति का पता लगा सकते हैं। गुरु की इस उंगली की बनावट व्यक्ति के धन, भाग्य,मान सम्मान और प्रतिष्ठा को भी जाना जाता है,आइए जानते हैं कि आपकी यह उंगली क्या शुभ संकेत देती है।

१~ हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार तर्जनी उंगली की लंबाई अगर मध्यमा उंगली से ज्यादा है, तो ऐसे व्यक्ति भाग्यशाली होते हैं।ऐसे व्यक्तियों को मान सम्मान के साथ पद- प्रतिष्ठा भी प्राप्त होती है। इन व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी होती है।

२~ जिन व्यक्तियों की तर्जनी उंगली अनामिका उंगली के बराबर होती है, तो ऐसे लोग वफादार और कर्तव्यनिष्ठ होते हैं। यह दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा उनके साथ खड़े नजर आते हैं। ऐसे व्यक्ति जिन कार्यों से जुड़ जाते हैं। उसमें कार्य कुशलता हासिल करते हैं। यही स्वभाव उन व्यक्तियों को सफल बनाता है।

३~ ऐसे व्यक्ति जिनकी तर्जनी उंगली अनामिका उंगली से छोटी होती है। ऐसे व्यक्ति निराशावादी होते हैं। इनके अंदर ईर्ष्या की भावना भरी रहती है और यह किसी भी तरह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की कोशिश करते हैं।

४~ऐसे लोग जिनकी तर्जनी उंगली का झुकाव अंगूठे की ओर होता है। वह व्यक्ति बहुत अधिक महत्वाकांक्षी और दृढ़ इच्छा वाला होता है। ऐसे लोग जो भी कार्य ठान लेते हैं। वह पूरा करके रहते हैं इसलिए ऐसे व्यक्तियों को जीवन में हर वह चीज मिलती है जिसे वह चाहते हैं।

५~ऐसे व्यक्ति जिनकी हथेली में तर्जनी उंगली मध्यमा की ओर झुकी होती है। ऐसे लोग कमजोर मानसिकता वाले होते है। इनमें साहस की अत्यधिक कमीं होती है। यही उनकी सफलता का एक बड़ा कारण भी है।