Categories
News Other

अपने जानें बाद इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए सुशांत सिंह, चांद पर भी खरीदी थी जमीन

खबरें

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार सुबह मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर आत्महत्या कर ली। अभिनेता, जिन्हें एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, पीके, काई पो छे, छिछोर, और केदारनाथ जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन के दर्शकों द्वारा काफी प्यार दिया गया था, 14 जून को खुद को पंखे से लटका कर आत्महत्या कर ली।

सुशांत सिर्फ एक प्रतिभाशाली अभिनेता नहीं थे, लेकिन अपने जीवन को पूर्णता से जीना पसंद करते थे। उनके पास कई शानदार चीजें थी और वे अंतरिक्ष को देखने में समय बिताना पसंद करते थे। सुशांत आकाशीय पिंडों से बेहद मोहित थे और चांद, तारे, सूर्य और अंतरिक्ष के विभिन्न रहस्यों के बारे में बहुत बातें करते थे।

सुशांत सिंह राजपूत के पास एक सुपर एक्सपेंसिव टेलिस्कोप था जो उन्होंने खरीदा था क्योंकि वह हमेशा ग्रहों को देखा करते थे। जब उन्हें Meade 14 600 LX600 खरीदा तब उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया था।

अभिनेता के पास एक उड़ान सिम्युलेटर भी था। सुशांत सिंह राजपूत ने एक फ्लाइट सिम्युलेटर खरीदा जो आमतौर पर प्रशिक्षण पायलटों के लिए उपयोग किया जाता है।

आपको शायद पता ना हो लेकिन वे एकमात्र भारतीय थे जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी। उनके पास बीएमडब्ल्यू के 1300 आर मोटरसाइकिल थी। वह लक्जरी स्पोर्ट्स कार Maserati Quattroporte और लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी के मालिक भी थे।

अभिनेता की कुल संपत्ति लगभग 59 करोड़ INR थी। वह कथित तौर पर एक फिल्म के लिए 5-7 करोड़ रुपये का शुल्क लेते थे। वे चाँद पर लैंड खरीदने वाले पहले अभिनेता थे। उनसे पहले, अभिनेता शाहरुख खान को उनके फैन ने चाँद पर जमीन खरीद कर दी थी। सुशांत ने चन्द्रमा के मुसोकोविसेन या मुस्कोवी के या सी नामक क्षेत्र में जमीन का एक टुकड़ा खरीदा। उन्होंने संपत्ति को अंतर्राष्ट्रीय चंद्र भूमि रजिस्ट्री से खरीदा था।