Categories
News Other

डॉक्टरों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत का किया खुलासा, आप भी जानिए क्या हैं कारण

खबरें

अभिनेता सुशांत सिंह का ऐसे जाना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि फैंस के लिए काफी दुखद खबर है। सुशांत की मौत के बाद कई एक्सपर्ट उनके इस कदम को लॉकडाउन और डिप्रेशन से जोड़कर देख रहे हैं।

लॉकडाउन है डिप्रेशन का सबसे बड़ा कारण
बता दें कि इंस्टिट्युट ऑफ ह्युमन बिहेवियर एंड एलॉयड साइंस के डायरेक्टर ने इस पर अपनी राय रखते हुए कहा कि इस समय डिप्रेशन का एक बड़ा कारण लॉकडाउन है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मानसिक रोगियों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इसलिए संभव है कि लॉकडाउन में तमामा दबावों के कारण सुशांत सिंह राजपूत को भी किसी प्रकार का मानसिक रोग हुआ हो। उन्होंने कहा कि बिना डिप्रेशन आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाना संभव नहीं है।

लॉकडाउन के दौरान मानसिक रोगियों में हुआ इजाफा
कुछ दिनों पहले इंडियन साइकियाट्रिस्ट सोसाइटी की ओर से एक रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन के पहले चरण के दौरान ही मानसिक बीमारियों में 20 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है। इन मानसिक बीमारियों के प्रमुख कारण- पारिवारिक कलेश, अवसाद, शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना जैसे मामले हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान मानसिक बीमारियों के बढ़ने की संभावना ज्यादा रहती है। जिसकी वजह से मंत्रालय पिछले तीन महीनों से मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी करता रहा है।