Categories
धार्मिक

चंद्रग्रहण कर रहा है पूरी 12 राशियों को बुरी तरह से प्रभावित, पर सिर्फ एक राशि के साथ होगा😱😱..

धार्मिक ख़बर

: ज्योतिषशास्त्रियों के अनुसार साल का यह पहला चंद्र ग्रहण, 26 मई 2021 को वृश्चिक राशि में लगने जा रहा है। ग्रहण काल की शुरुआत बुधवार को दोपहर 2 बजकर 17 मिनट पर होगी और इसका समापन शाम 7 बजकर 19 मिनट होगा। वैदिक ज्योतिष के अंतर्गत चंद्रमा को मन का कारक माना गया है… किसी भी परेशानी से बचने के लिए ग्रहण काल के दौरान भगवान शिव की आराधना करना सबसे ज्यादा शुभ फलदायी साबित होता है। वृश्चिक राशि पर चंद्र ग्रहण लगने की वजह से सबसे ज्यादा प्रभाव भी इसी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन अन्य राशियां भी प्रभाव से अछूती नहीं रह पाएंगी…..आइए जानें साल का यह पहला चंद्र ग्रहण राशि अनुसार आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालने वाला है।

मेष राशि

अगर आपका संबंध मेष राशि से है तो इस दौरान आपका मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है…..निजी जीवन में तनाव गहराने की वजह से आप स्वयं पर नियंत्रण खो सकते हैं। आपको अपनी मात का विशेष रूप से ख्याल रखना चाहिए। साथ ही अपको यह भी सुझाव दिया जाता है कि किसी के साथ बेवजह की बहस में ना उलझें…किसे बड़े परिवर्तन की संभावना है।
वृषभ राशि
जो जातक वृषभ राशि से संबंध रखते हैं उन्हें इस दौरान किसी स्त्री की वजह से परेशानी उठानी पड़ सकती है। गृहस्थ जीवन में कलह गहरा सकता है साथ ही सथ स्वास्थ्य के लेकर भी आपको चिंतित रहने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में चाहे कितनी भी समस्या आएं लेकिन आपको अपने जीवनसाथी का ख्याल अवश्य रखना चाहिए।


मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय विभिन्न मायनों में लाभकारी सिद्ध हो सकता है। धन लाभ की संभावना प्रबल होने के साथ-साथ आपको स्वास्थ्य की चिंत भी नहीं रखनी चाहिए। हालांकि सावधान रहने में हमेशा भलाई होती है।

कर्क राशि

ग्रहण के प्रभाव से आपको मानसिक रूप से परेशान रहना पड़ सकता है। साथ ही पेट से संबंधित कुछ समस्याएं भी आपको झिला सकती हैं। आपको अपनी संतान की सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए।

सिंह राशि

ग्रहण के प्रभाव से आपको व्यवसायिक दृष्टिकोण से सफलता मिलने की संभावना है। लेकिन इस दौरान आप घरेलू समस्याओं में उलझने की वजह से इस सफलता का पूर्ण रूप से लाभ नहीं उठा पाएंगे। अगर घर में कोई वृद्ध जन हैं तो उनकी सेहत का खास ख्याल रखें।

कन्या राशि

ग्रहण के प्रभाव से आपको मानसिक और शारीरिक रूप से स्वास्थ्य लाभ होने वाला है। यह समय आपके लिए शुभ साबित होने वाला है, अपनी मेहनत बनाए रखें।

तुला राशि

यह ग्रहण आपके लिए धन हानि के संकेत लेकर आ रहा है। कोशिश कीजिए कि इस दौरान ना तो किसी को उधार दें और ना ही किसी से पैसे उधार लें। शारीरिक कष्ट हो सकता है….जीवनसाथी का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि

यह ग्रहण आपके ही लग्न भाव में होने ना रहा है… जाहिर है इस स्थिति में ग्रहण का प्रभाव सबसे ज्यादा आपकी राशि के जातकों पर ही पड़ेगा। शारीरिक कष्ट व चिंता इस समय आपको घेर सकती हैं। इस दौरान घरेलू झंझटों बाहर आने के अलावा वाद विवाद से बचें।

धनु राशि

ग्रहण के प्रभाव की वजह से आपके लिए धन खर्च की संभावना अत्याधिक है। आपको अनिद्रा की समस्या भी परेशान रह सकती है… इस समय आपको अपने और अपने परिवार की सेहत का भी विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद में ना उलझें, अपनी वाणी को नियंत्रित रखें।

मकर राशि

यह समय आपके लिए विशेष रूप से लाभकारी सिद्ध होने वाला है…. आपको धन लाभ, कार्य व्यवसाय में बड़ी सफलता मिलने वाली है। आपको सेहत का सुख और संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपके लिए यह समय कफी हद तक शुभ है।

कुंभ राशि

ग्रहण के प्रभाव स्वरूप आपके व्यवसाय में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आपके लिए बेहतर यही होगा कि अपने कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर चलें। यह समय आपके लिए शुभ तो नहीं कहा जा सकता…. इसलिए संभलकर चलना ही बेहतर है।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए यह समय विशेष रूप से लाभकारी है… आपको भाग्य और धन वृद्धि की प्राप्ति संभव है। लेकिन माता पिता के साथ व्यर्थ के वाद विवाद की संभावना है। इस समय मां और संतान की सेहत का विशेष ध्यान रखें।