Categories
धर्म

बालों के रंग से जानें अपने ही नहीं दूसरों के भी राज..

धर्म

प्रकृति की कितनी कलात्मक होती है, हमारे शरीर के भाग से ही हमें हमारे स्वभाव के प्रति जानकारी देती है । फिर चाहे वह जानकारी हमारे व्यक्तित्व को लेकर हूं यह हमारे स्वभाव को लेकर । आपका कैसा स्वभाव है और आप जीवन में कितनी उन्नति कर पाएंगे इस बात की भी जानकारी पहले से ही हमें दे देती है। बात अगर ज्योतिष शास्त्र की करें तो ज्योतिष शास्त्र में भी हमारे शरीर के अंगों को लेकर कुछ भविष्यवाणियां की गई हैं जो यथावत है। ज्योतिष शास्त्र में हमारे नाखूनों बालों आंखों नाक आवाज सारी चीजों को लेकर हमारे स्वभाव के प्रति इंगित किया गया है।

आज हम बात करेंगे बालों के बारे में। किस रंग के बाल होने से आपका स्वभाव कैसा होगा। हालांकि आप आश्चर्यचकित होंगे कि बालों के रंगों से व्यक्ति का स्वभाव कैसे दर्शाया जा सकता है। पर यह ज्योतिष शास्त्र में संभव है।

चलिए जानते हैं बालों के रंग से कैसा है आपका स्वभाव –

बालों का रंग काला है

अगर आपके बालों का रंग काला है तो आपका व्यक्तित्व उज्जवल है बात अगर स्वभाव की करें तो आपका स्वभाव थोड़ा सा घमंडी है। काले रंग के बाल वाले व्यक्ति खुश रहते हैं। ऐसे जातक अपने सिवा किसी को समझते नहीं है।

कुछ जगहों पर यह मददगार भी साबित होते हैं। और इनका भविष्य उज्जवल होता है।

लाल रंग के बाल वाले व्यक्ति


अगर आपके बाल लाल हैं तो आपका स्वभाव मिलनसार है। आप जल्दी से किसी के बहकावे में नहीं आते। और अपना काम पूरी निष्ठा के साथ करते हैं। आपको थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है लेकिन उस संघर्ष के बाद आपको सफलता हासिल होती है और आप ऊंचे मुकाम पर जाते हैं।

सफेद बाल वाले व्यक्ति

अमूमन आजकल सफेद वाले बाल के व्यक्ति ज्यादा मिलते हैं। फिर चाहे बच्चे हो या बड़े बूढ़े आजकल सभी के बाल जल्दी से सफेद हो जाते हैं। लेकिन जिसके बाल प्राकृतिक सफेद होते हैं वह जातक सहनशील शांति वादी और अपना काम स्वयं करने के आदी होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपना काम कभी भी किसी पर भरोसा करके छोड़ते नहीं है। इनका भविष्य जल होता है और उनका करियर मुझे मुकाम तक जाता है।

भूरे बाल वाले व्यक्ति

जिनके बाल बुरे होते हैं वह इमोशनल प्रकृति के व्यक्ति होते हैं। और दयावान भी होते हैं। दूसरों की सहायता करना इनके नस नस में बसा होता है । ऐसे जातकों पर ईश्वर की कृपा सदैव बनी रहती है और यह व्यक्ति कभी भी किसी भी चीज के लिए दुखी नहीं रहते