Categories
rashifal धार्मिक

राशिफल 4 मई: को वृष राशि में 4 मई को शुक्र ग्रह का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, इस राशि पर है बड़ा खतरा…

धार्मिक ख़बर

शुक्र का राशि परिवर्तन 2021

Shukra Gochar 2021: वृष राशि में शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. शुक्र गोचर का मेष राशि से मीन राशि तक प्रभाव देखा जाएगा. शुक्र राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए हानि की स्थिति भी बनाने जा रहा है. वृष राशि में पाप ग्रह राहु पहले से ही विराजमान हैं. 1 मई 2021 को बुध का राशि परिवर्तन हो चुका है. वृष राशि में राहु के साथ बुध ग्रह के आने से जड़त्व नाम का योग बन रहा है. 4 मई 2021 को शुक्र ग्रह के आने से वृष राशि में तीन ग्रहों की युति बन रही है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को धन, ऐश्वर्य, कला, मनोरंजन, भोगविलास, गैजेट्स, लव, रोमांस और सुखद दांपत्य जीवन, फैशन आदि का कारक माना गया है.

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए शुक्र का यह गोचर लाभकारी साबित होगा. शुक्र का गोचर आपकी राशि से दूसरे भाव में होने जा रहा है. धन के मामले में शुभ समाचार प्राप्त होंगे. गलतफहमी की स्थिति से दूर रहें, नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है. सेहत का ध्यान, तापमान के उतार चढ़ाव का विशेष ध्यान रखें.

वृष राशि: शुक्र का प्रवेश आपकी राशि में होने जा रहा है. इसलिए आपकी राशि पर अधिक प्रभाव देखने को मिलेगा. शुक्र आपकी राशि से प्रथम भाव में गोचर करेंगे. प्रथम भाव आत्मा, मानसिक शक्ति आदि का कारक माना जाता है. शुक्र का राशि परिवर्तन धन के मामले में लाभ प्रदान करेगा. भोग विलास से जुड़ी चीजों में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि: शुक्र का राशि परिवर्तन आपकी राशि से 12वें भाव में होने जा रहा है. जिस कारण आपको धन से जुडी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. धन के व्यय पर नियंत्रण रखें. सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें.

कर्क राशि: शुक्र का गोचर आपके लिए लाभकारी साबित होगा. लेकिन कुछ मामलों में ध्यान देने की जरूरत है. शुक्र आपकी राशि से 11वें भाव में आ रहे हैं. इस दौरान मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. नए संबंध बनेंगे. भाई बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

सिंह राशि: जॉब और करियर की दृष्टि से शुक्र का गोचर आपके लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है. आपकी राशि से शुक्र 10वें भाव में गोचर करेंगे. नई जॉब की तलाश पूरी हो सकती है. नया कारोबार भी स्थापित कर सकते हैं. रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए शुक्र का यह गोचर नवम भाव में होने जा रहा है. धर्म कर्म की दृष्टि से यह गोचर लाभ प्रदान करेगा. संचार आदि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ प्राप्त होगा. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. धन लाभ की स्थिति भी बन रही है.

तुला राशि: सेहत के मामले में ध्यान रखें. ज्ञान प्राप्ति में यह गोचर सहयोग प्रदान करेगा. संबंधों के जरिए आप अपने काम निकालने में सफल रहेंगे. लोगों की प्रतिभा से प्रभावित होंगे. विवाद की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्तम भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है. लव रिलेशन के मामलों में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम विवाह जो लोग करना चाहते हैं उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए धैर्य बनाए रखें.

धनु राशि: शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए कुछ परेशानी लेकर आ सकता है. छठे भाव में शुक्र का गोचर होने से कई मामलों में तनाव और विवाद की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए सावधान रहें. जॉब आदि में भी दिक्कत आ सकती है.

मकर राशि: प्रेम संबंध और संतान की दृष्टि से यह गोचर आपके लिए शुभ हो सकता है. धन लाभ की स्थिति भी बन रही है. प्रेम का इजहार कर सकते हैं, शिक्षा के लिए उत्तम समय है. इस दौरान लक्ष्य को प्राप्त करने में अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कुंभ राशि: शुक्र ग्रह का गोचर जन्म कुंडली के चौथे भाव में होने जा रहा है. कुंडली का चौथा भाव परिवार, माता, संपत्ति, जनता और घर आदि का कारक माना जाता है. भूमि, भवन आदि खरीदने की दिशा में सफलता प्राप्त हो सकती है. घर को सुंदर बनाने में सफल रहेंगे.

मीन राशि: शुक्र का गोचर आपकी कुंडली में तीसरे भाव में होने जा रहा है. मित्र, संचार, लेखन, मनोरंजन आदि क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. कला आदि से जुड़े हैं तो अच्छी सफलता प्राप्त होगी. धन लाभ की स्थिति भी बनी हुई है.