Categories
ज्योतिष

मायके से ससुराल में पांच चीजें कभी मत लाना, घर उजड़ जाता है..

ज्योतिष

विवाह करना जितना आसान होता है वैवाहिक जीवन सुखी प्रकार से व्यतीत करना उतना ही मुश्किल. जब आप विवाहोपरान्त एक से दो हो जाते हैं तो आपको अपने पार्टरन की पसंद-नापसंद का ख्याल रखना होता है. कई बार छोटी-छोटी बातों पर रिश्ते में खटास पैदा हो जाती है. आइए जानते हैं ऐसी क्या बातें हैं जो पति को अपनी पत्नी से नहीं बतानी चाहिए.

  1. अगर आपका कहीं अपमान हो तो अपनी पत्नी से तब तक ना बताएं जब तक कि वह मदद करने की स्थिति में ना हों. ज्यादातर महिलाएं भावुक होती हैं और आपके अपमान की बात जानकर उन्हें धक्का लगेगा. हो सके तो इस तरह के मसलों से खुद ही निपटें.
  2. पति को पत्नी से अपने घर परिवार की बुराई नहीं करनी चाहिए. ध्यान रखें कि आपके परिवार के बारे में वे आपसे ही जानेंगी. परिवार के बारे में धारणा अच्छी बनी रहने से क्लेश की स्थिति नहीं बनती और सम्मान बरकरार रहता है.

शादी के तुरंत बाद भूलकर भी ना करें ये 5 काम!

  1. पति को अपनी पत्नी से किसी के चरित्र की बुराई नहीं करनी चाहिए. गॉसिप करना महिलाओं के स्वभाव में होता है. बात-बात में अगर कहीं उनके मुंह से कुछ निकल गया तो बिना मतलब कलह की स्थिति बन सकती है.
  2. पति को ध्यान रखना चाहिए कि स्त्रियों की किसी के साथ तुलना उन्हें नहीं बर्दाश्त होती है. तुलना नहीं करें लेकिन तारीफ करते रहें. प्यार बना रहता है.
    5. हर इंसान को अपने माता पिता से प्रेम होता है. पत्नी के मायके वालों की कभी भी अवहेलना नहीं करनी चाहिए. इससे आपकी पत्नी के कोमल मन को चोट पहुंच सकती है.