Categories
धार्मिक

मां लक्ष्मी को सबसे प्रिय इस फल के टोटके आपके भी घर में कर सकते हैं अपार धन वर्षा..

धार्मिक

मां लक्ष्‍मी को धन की देवी माना जाता है और हर कोई चाहता है कि मां लक्ष्‍मी उस पर प्रसन्‍न रहें और अपनी कृपा बरसाती रहें। मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कुछ लोग शुक्रवार का व्रत करते हैं तो कुछ लोग रोजाना लक्ष्‍मी स्‍त्रोत का पाठ करते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं मां लक्ष्‍मी को सबसे प्रिय इस फल से जुड़े कुछ ऐसे टोटके जिनको करना भी बेहद आसान है और इनको करने से आपके घर में धनवर्षा हो सकती है। आइए जानते हैं कौन सा है यह फल और क्‍या हैं इससे जुड़े टोटके…

2/8 मां लक्ष्‍मी को सबसे प्रिय है यह फल

पौराणिक काल से ऐसा माना जाता रहा है कि मां लक्ष्‍मी को नारियल सर्वाधिक प्रिय होता है और यही वजह है कि नारियल को श्रीफल कहा जाता है। श्री मां लक्ष्‍मी का ही दूसरा नाम हैं। हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले नारियल फोड़ने की परंपरा है। इसलिए इसे बेहद शुभ माना जाता है। इसके साथ ही नारियल औषधीय गुणों से भरपूर होता है।

3/8 शुक्रवार को करें यह उपाय

शुक्रवार के दिन लाल वस्त्र धारण करें और सुबह स्‍नान के बाद मां लक्ष्‍मी की पूजा करें और उसके बाद एक साबुत नारियल लेकर मां लक्ष्‍मी को अर्पित करें। थोड़ी देर बाद वह नारियल लेकर एक स्‍वच्‍छ लाल कपड़े में लपेटकर घर में ऐसे स्‍थाप पर रख दें जहां पर कोई इसे देख न सके। ऐसा करने से आपके घर में धन वृद्धि के साथ ही सुख समृद्धि भी बढ़ती है।

4/8 नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए

अगर आपको अपने ही घर में कुछ अकेलापन लगने लगा हो या फिर कुछ ऐसा लग रहा हो कि आपके घर में काफी नेगेटिव एनर्जी हो चुकी है तो आपके लिए नारियल का यह टोटका है। एक साबुत नारियल लें और उस पर काजल से टीका करें। उसके बाद इस नारियल को पूरे घर के हर कोने में ले जाएं और फिर जाकर नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपके घर की खुशियां लौट आएंगी और सकारात्‍मक ऊर्जा आने लगेगी।

5/8 बिजनस में हो रहा को नुकसान तो

अगर किसी वजह से आपके बिजनस में लगातार नुकसान हो रहा हो और बड़े निवेश और मेहनत के बाद भी फल न मिल रहा हो तो आपके लिए यह उपाय लाभकारी हो सकता है। गुरुवार को एक नारियल पीले कपड़े में लपेटकर उसमें जनेऊ और सफेद मिठाई रखकर विष्‍णुजी के मंदिर में जाकर अर्पित करें। आपका कामधंधा फिर से चल पड़ेगा और लाभ होना भी शुरू हो जाएगा।

6/8 राहु-केतु के दोष दूर करने के लिए

अगर राहु और केतु जैसे क्रूर ग्रह आपकी कुंडली में बैठे हैं तो भी नारियल काम करेगा। शनिवार को एक सूखा नारियल लेकर उसे आधा काट लें और फिर इन दोनों टुकड़ों में शक्‍कर भरकर किसी सुनसान स्‍थान पर जमीन में गाढ़ दें। माना जाता है कि जैसे-जैसे चीटियां या फिर अन्‍य रेंगने वाले कीड़े इसे खाएंगे, वैसे-वैसे आपके ग्रहदोष कम होंगे।

7/8 धन की प्राप्ति के लिए

अगर आपके पास रुकता नहीं हैं या फिर आपको लगता है कि आपके हाथ से फालतू खर्च अधिक होता है तो शनिवार को किसी शनि मंदिर में 7 नारियल चढ़ाएं और बाद में इन्‍हें पानी में प्रवाहित कर दें। इससे आपके शनि दोष में कमी आती है और आपके धन की वृद्धि होने लगती है।

8/8 बच्‍चे को बुरी नजर से बचाने के लिए

अगर आपके घर में बच्‍चे को बुरी नजर लगी है या फिर आपको ऐसा लगता है कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता या फिर वह ठीक से खाता-पीता नहीं है तो उसके ऊपर से पानी वाला नारियल 11 बार उतारकर कहीं एकांत में जाकर जला दें। बच्‍चा फिर खुशहाल हो जाएगा।