Categories
News Other

अभी-अभी हुआ भयानक विस्फोट, कई लोगों की मौत, मच गई भगदड़…..

खबरें

कोरोना संकट के बीच चीन में भयानक हादसा हुआ है। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। चीन के पूर्वी क्षेत्र झेजियांग प्रांत में शनिवार को एक राजमार्ग पर तेल के टैंकर में भीषण विस्फोट हो गया।

इस विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हैं। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक इस धमाका से टाइजहोउ शहर में आसपास मौजूद रिहायशी इमारतों और फैक्ट्रियों को भी नुकसान हुआ है।

चीन के सरकारी अखबार की खबर के मुताबिक धमाके में 10 लोगों की मौत हुई और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। चीन की सरकारी टीवी के ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में देखा सकता है कि टैंकर का मलबा उड़कर हर तरफ फैल गया, जिसकी वजह से आसपास मौजूद घरों को भारी नुकसान हुआ है। दमकल और बचाव कर्मी मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश में लगे हुए हैं।

इमारतें क्षतिग्रस्त और गाड़ियों में लगी आग

विस्फोट इतना जबरदस्त था आसपास की कई कार और अन्य गाड़ियों में भी आग लग गई। राजमार्ग पर हुए हादसे के कारण कई रास्तों को बंद करना पड़ा है। बचाव कार्य जारी है। सरकारी मीडिया ने बताया है कि मरने वालों की संख्या शनिवार शाम तक 10 हो गई, जबकि अन्य 117 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेस्तरां में काम करने वाले एक शख्स ने बताया कि एक जोरदार आवाज आई और लगा कि कोई टायर फट गया है। अक्सर एक्सप्रेस-वे पर ऐसे आवाजें सुनी जाती है। लेकिन जल्द ही धमाके की खबर शेयर होने लगी।