Categories
ज्योतिष

इन पांच राशि वाले लोगों को आता है ज़बरदस्त गुस्सा, नहीं कर पाते काबू..

धार्मिक ख़बर

हर किसी को कभी ना कभी गुस्सा आना स्वाभाविक है लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बात-बात पर नाराज हो जाते हैं। इतना ही नहीं, इन लोगों का गुस्सा इतना ज्यादा होता है कि ये खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी है वो राशियां जिन्हें बहुत गुस्सा आता है और उस समय इन लोगों से उलझना आपको भारी पड़ सकता है।

वृषभ– वृषभ राशि के लोग जिद्दी और गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। ये लोग जल्दी किसी की बात नहीं सुनते हैं। नाराज होने पर ये लोग आक्रामक हो जाते हैं और जोर-जोर से चिल्लाने लगते हैं। हालांकि इन लोगों का गुस्सा जल्द ही ठंडा भी हो जाता है। वृषभ राशि के लोग ज्यादातर सही बातों पर ही गुस्सा करते हैं। इन लोगों में धैर्य बहुत कम होता है।

वृषभ राशि वालों के गुस्से से बचने के लिए अच्छा होगा कि आप इनसे उस समय बात करने से बचे जब ये गुस्से में हों। अगर इनका सामना आपसे होता है तो अच्छा होगा कि आप बिना कुछ बहस किए इनके सामने से हट जाएं। वृषभ राशि वालों को इस बात का एहसास हो जाता है कि उन्होंने गुस्से में अपनी सीमा पार कर दी है। भले ही वो इसके लिए आपसे माफी ना मांगे लेकिन वो स्थितियों को संभालने की पूरी कोशिश करेंगे।

सिंह– सिंह राशि के लोग हर मुद्दे पर अपनी अलग राय रखते हैं। ये लोग हर बात पर तर्क करते हैं और जब तक अपनी बात मनवा ना लें, ये पीछे नहीं हटते हैं। गुस्से में आने के बाद ये बहुत उल्टा-सीधा बोलते हैं और अपने रिश्तों को भी खराब कर लेते हैं। ये लोग खासतौर से अपने से छोटे लोगों पर पूरे हक से गुस्सा करते हैं। ये लोग अपनी गलती आसानी से नहीं मानते हैं और गुस्से में आकर कई बार आहत करने वाली बातें कह देते हैं।

सिंह राशि वालों के गुस्से से बचने के लिए आपको चालाकी से काम लेना चाहिए। उन्हें स्पष्ट रूप से बताएं कि वो कहां गलत हैं। अगर वो आपकी बात नहीं मानते हैं तो अपनी बात को अच्छे से समझाएं। सिंह राशि के लोग आसानी से अपनी गलती नहीं

वृश्चिक– वृश्चिक राशि के लोग तेज-तर्रार और मजबूत व्यक्तित्व वाले होते हैं। ये लोग अपना गुस्सा आसानी से जाहिर नहीं करते हैं और अपने बहुत दिनों तक मन में अपनी भावनाएं रखते हैं। ये लोग जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए और उन्हें वो कैसे प्राप्त कर सकते हैं। कुछ भी गलत होने पर इनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। ये लोग आसानी से नाराज नहीं होते हैं, लेकिन जब होते हैं, तो इन्हें काबू करना मुश्किल होता है। ये जिनको पसंद नहीं करते हैं, उसकी बेइज्जती करने से भी पीछे नहीं हटते हैं।

वृश्चिक राशि के गुस्से को ठंडा करने का एक ही तरीका है कि उन्हें शांत करने की कोशिश करें। अगर आप किसी वृश्चिक राशि के व्यक्ति को सचमुच प्यार करते हैं तो उन्हें भरोसा दिलाएं कि वे आपसे अपनी सारी दिक्कतें बता सकते हैं।
धनु– यह अग्नि तत्व की राशि है। इस राशि के लोग जब गुस्सा होते हैं तो सब कुछ बर्बाद कर देते हैं। गुस्सा होने पर ये आपे से बाहर हो जाते हैं और कुछ गड़बड़ कर बैठते हैं।
धनु राशि वालों के साथ अच्छी बात ये है कि भले ही ये लोग कितना भी नाराज हो जाएं, इन्हें अपनी गलती का एहसास जल्द ही हो जाता है। गुस्सा ठंडा होने पर आप इन्हें समझाएं और बताएं कि उनका इस तरह का व्यवहार बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। अच्छा होगा कि आप इनका गुस्सा बढ़ने ही ना दें।
मकर– मकर राशि के लोग गुस्से में अपना आपा खो देते हैं। कभी-कभी ये गुस्से में कुछ खतरनाक काम भी कर देते हैं। ये जिस व्यक्ति पर गुस्सा करते हैं उसे नीचा दिखाने का पूरा प्रयास करते हैं। बहुत ज्यादा गुस्सा आना मकर राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी है।
मकर राशि के ज्यादातर लोग बहुत जिम्मेदार स्वभाव के होते हैं। अच्छा होगा कि आप इनके गुस्से को रचनात्मक तरीके से कम करने की कोशिश करें। इनकी नकारात्मक ऊर्जा को किसी और काम में लगवाने की कोशिश करें। बात करने से भी इन लोगों का गुस्सा आसानी से शांत हो जाता है। आप इन्हें मेडिटेशन क्लास लेने की भी सलाह दे सकते हैं।