Categories
धर्म

अगर आपके हाथ में भी हैं ये निशान, तो जानिए आपके साथ क्या होने वाला है………

धार्मिक खबर

हाथ की हथेली पर बहुत सारी रेखाये बनी होती है ! हथेली पर इन रेखाओ को देखकर इस बात का पता किया जा सकता है कि धन योग कब और कैसे बन रहे है ! यदि भाग्यरेखा हथेली के अं’त में यानि मणिबंध से शुुरू होकर शनि पर्वत तक पंहुच रही हो और भाग्य रेखा पर किसी तरह के  अशुभ निशान न हो तो ये इस बात का संकेत है कि आपको व्यवसाय में सफलता मिलने वाली है और इस व्यवसाय से आपको धन लाभ होने वाला है !

यदि जीवन , मस्तिष्क और इन और भाग्य रेखा तीनों की सही लंबाई हो तो इन रेखाओं पर कोई भी अ’शुभ चिन्ह न हो ! यदि कसी की भी हथेली पर ये दो लक्षण पाए जाते है तो धन के मामले में इन लक्षणों को बहुत ही शुभ माना गया है !यदि ऐसी रेखाओं के साथ जीवन रेखा से उदय से होने वाली भाग्य रेखा बहुत से भागो में बनती हो तो अपार धन संपदा मिलने का योग होता है ! यदि किसी की हथेली भारी और फैली हुयी हो और नरम ,कोमल उंगलिया हो ऐसे लोगो का बहुत धनवान बनने का योग होता है !

यदि किसी की हथेली में शनि पर्वत यानी मध्यमा उंगली के पास आकर दो या इससे अधिक रेखाएं बनती हैं तो ऐसे लोगो को चारो और से धन लाभ और सुख मिलता है और यदि हथेली में शनि पर्वत उठा हुआ हो और जीवन रेखा घुमा’वदार हो तो ऐसे लोग भी बहुत धनी होते है ! यदि किसी की मस्तिष्क रेखा टू’टी हुई और क’टी हुई नहीं हो और भाग्य रेखा की एक शाखा जीवन रेखा से निकलती हो और हथेलियां गुलाबी व मांसल हो तो ऐसे लोगो का करोडपति बनने के योग होते है !

यदि उंगलियां सीधी और पतली हो, हृदय रेखा गुरु पर्वत तक जाए , भाग्य रेखा एक से अधिक हो तो हथेली के इन लक्षणों को धन संपत्ति के मामले में बहुत ही भाग्यशाली माना गया है ! ऐसे लोग किसी भी कार्य क्षेत्र में जाये नौकरी करें या व्यवसाय इन लोगो की आमदनी करो’ड़ों में होने का योग बनता है !

यदि चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत पर पहुंचे और इस पर कहीं त्रिभुज बन रहा हो तो ऐसे व्यक्ति की आय सामान्य होती है !यदि चं’द्र पर्वत से कोई पतली रेखा अगर मस्तिष्क रेखा पर आकर रुक जाए तो ऐसे व्यक्ति भावुकता के कारण अपने ही भाग्य को नुक्सा’न पहुंचता रहता है ! ऐसे व्यक्ति की आय भी सामान्य भी होती है !

यदि शुरुआत में भाग्य रेखा मोटी हो और बाद में पतली होती जाए और सीधे शनि पर्वत तक जाए और उंगलियां पतली और सीधी हों , हथेली पर गुरु, सूर्य, शनि, बुध चारों पर्वत अच्छी स्थिति में हो और हाथ का रंग साफ हो तो ऐसे व्यक्तियों का अचानक धन लाभ होने से धनवान होने का योग बनता है !