Categories
News Other

बेकाबू कोरोना को सम्भालनें के लिये पीएम मोदी ने खुद सम्भाली कमान , राजधानी के लिये दिया ये बड़ा प्लान……..

खबरें

कोरोना वायरस महामारी को लेकर भारत के मौजूदा हालात और आगे की तैयारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की। पीएमओ की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों के साथ बैठक में दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महामारी की स्थिति की समीक्षा की।

यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब आज ही देश में कोरोना वायरस केसों की संख्या 3 लाख के पार चली गई है। देश में आज कोरोना से रिकॉर्ड 11 हजार से भी अधिक केस सामने आए हैं।

पीएमओ की ओर से कहा गया  कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में जानकारी दी गई कि कोविड-19 के दो-तिहाई मामले पांच राज्यों में हैं जिनमें से अधिक मामले बड़े शहरों में सामने आए हैं।

बैठक के दौरान राजधानी दिल्ली के मौजूदा हालात को लेकर भी चर्चा हुई और अगले दो महीने की के अनुमानों पर भी बात हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने सलाह दी कि केंद्र गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री एलजी और दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ आपात बैठक बुलाएं, जिसमें केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और तीनों नगर निगमों के महापौर भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में मौजूदा हालात से निपटने के लिए एक साझा प्लान तैयार किया जाए।

बड़े शहरों की चुनौतियों पर चर्चा 
बड़े शहरों में बढ़ते केसों की चुनौती को देखते हुए टेस्टिंग के साथ बेड की संख्या बढ़ाने पर चर्चा हुई ताकि प्रतिदिन केसों में हो रही वृद्धि से बेहतर तरीके से निपटा जाए। पीएम मोदी ने आधिकार प्राप्त समूह की ओर से जिलेवार बेड/आइसोलेशन बेड की जरूरतों को लेकर दिए गए प्रस्ताव का संज्ञान लिया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ आपातकालीन योजना पर काम करने को कहा।