Categories
धार्मिक

अगर आपके भी पति सुबह उठते ही करने लगते हैं ये काम तो उन्हें….गुजरने😭 से कोई नहीं बचा सकता..

धार्मिक ख़बर

कहते हैं एक पति और पत्नी की जोड़ी सात जन्मों की जोड़ी होती है. लेकिन आज के जमाने में ये जोड़ी एक जन्म ही अच्छे से टिक जाए तो बहुत होता है. हस्बैंड वाइफ के बीच के रिश्ते अच्छे होंगे या बुरे इसमें आपके आसपास की एनर्जी बड़ी भूमिका निभाती है. आपको यही कोशिश करनी चाहिए कि आपके आसपास सिर्फ पॉजिटिव उर्जा अधिक हो और नेगेटिव एनर्जी का नामोनिशान भी ना हो. किसी भी दिन को सफल और सुखद बनाने में सुबह का समय बहुत मायने रखता है.

सुबह सुबह पति संग ये काम करें महिलाएं
शास्त्रों के अनुसार सुबह उठकर यदि महिलाएं अपने पति संग ये ख़ास काम करती है तो आपके रिश्ते मधुर बनते हैं और भाग्य चमकता है.

योगा

सुबह पति के साथ योगा करने से आप ना सिर्फ फिट रहेंगे बल्कि आपका माइंड भी शांत और पॉजिटिव रहेगा. इससे दंपति के बीच लड़ाई झगड़े भी नहीं होंगे. इसके अलावा आप दोनों अपनी दिनचर्या में व्यस्त होने के पूर्व कुछ पल साथ भी बिता लेंगे.

प्रेम

दिन की शुरुआत यदि पति पत्नी प्रेम के साथ करते हैं तो मूड फ्रेश हो जाता है. दिनभर आपके अंदर उत्साह और जोश रहता है. आप अपने सभी काम एक्स्ट्रा एनर्जी के साथ करते हैं. आपस में प्रेम भी बना रहता है. इसलिए सुबह थोड़ा बहुत रोमांस तो कर ही लेना चाहिए.

भगवान को नमन

सुबह सुबह भगवान का आशीर्वाद लेने से दिन की शुरुआत अच्छी होती है. ये आपके शरीर में एक सकारात्मक उर्जा का प्रवाह भी करता है. इसलिए पति के साथ पूजा करना या भगवान को हाथ जोड़ प्रणाम भर कर लेना भी अच्छा होता है.

सूर्योदय के पूर्व स्नान

सूर्य उदय होने के पूर्व आपको स्नान कर लेना चाहिए. ऐसा करने से घर में माँ लक्ष्मी का आगमन होता है. आपके घर दरिद्रता नहीं आती है. इसलिए आप और आपके पतिदेव दोनों ही प्रातः काल जल्दी स्नान अवश्य कर ले.

सूर्य दर्शन
सुबह सुबह सूर्यदेव का प्रकाश लेना फायदेमंद होता है. इसकी किरणें विटामिन-डी और पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर होती है. अर्थात इसका वैज्ञानिक और आध्यात्मिक दोनों ही लाभ होता है.

तुलसी में जल

सुबह स्नान कर यदि पति पत्नी साथ में तुलसी माता को जल देते हैं तो उनकी जोड़ी सालों साल अच्छी बनी रहती है. वैवाहिक जीवन में कभी कोई दिक्कत नहीं आती है.

प्रातः काल पति-पत्नी ये ना करें

सुबह उठते से ही पति पत्नी को लड़ाई झगड़ा करने से बचना चाहिए. दिन की शुरुआत कीच-कीच कर के ना करें. इससे आपका पूरा दिन बर्बाद हो जाएगा. साथ ही सूरज की किरणें यदि बिस्तर पर पढ़ने लगे तो उसे छोड़ देना चाहिए. सुबह अधिक देर तक सोने से घर में गरीबी और नेगेटिविटी आती है. सुबह के समय नशीले पदार्थों का सेवन भी नहीं करना चाहिए. इसका भी आपकी लाइफ में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इसके अतिरिक्त उठते से जंगली जानवरों की तस्वीर भी नहीं देखना चाहिए. आप अपने बेडरूम में किसी देवी देवता की तस्वीर ही लगाए. ताकि उठते से आपको उन्हीं के दर्शन हो.

आशा करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. कृपया इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.