Categories
News Other

दिल्ली में बढ़तें कोरोना मामलें को लेकर केंद्र सरकार सख्त , आ सकता है बड़ा फैसला….

खबरें

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामले को लेकर केंद्र सरकार सख्त हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन कल 14 जून को सुबह 11 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिज बैजल और  एसडीएमए के सदस्यों के साथ राष्ट्रीय राजधानी मे कोविड -19 स्थिति की समीक्षा बैठक करेंगे. यह बैठक दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुलाई गई है. उम्मीद है कल दिल्ली में कोरोना पर कोई बड़ा फैसला हो सकता है. इस बैठक में एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया भी शामिल होंगे. दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है. बीते 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

अमित शाह के कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, “गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के संदर्भ में स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली के उप- राज्यपाल, मुख्यमंत्री और एसडीएमए के सदस्यों के साथ कल, 14 जून को सुबह 11 बजे बैठक करेंगे. एम्स के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे.”

दिल्ली में एक ही दिन में अब तक के सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के 2,137 नए मामले शुक्रवार (12 जून) को सामने आए और इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 36,824 हो गई. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 71 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 1,214 तक पहुंच गया.

ऐसा पहली बार है जब दिल्ली में एक ही दिन में 2,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले बृहस्पतिवार को 1,877 नए संक्रमित सामने आए थे. बुलेटिन के मुताबिक, मौत के 58 मामले नौ मई से छह जून के बीच के हैं लेकिन ये भी शुक्रवार को ही घोषित किए गए.