Categories
News Other

शोक में समाजवादी पार्टी : नही रहें दिग्गज नेता व पूर्व……… , पहुंचे सभी नेता !!

खबरें

समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे पारसनाथ यादव का आज निधन हो गया। सपा के दिग्गज नेता, पूर्व कैबिनेट मंत्री और जौनपुर के मल्हनी सीट से कई बार विधायक रहे पारसनाथ यादव 71 साल के थें और उनका इलाज मेदान्ता में चल रहा था। ब्लड कैंसर से पीडित पारसनाथ यादव समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेताओं में शुमार होता था।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, सपा विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव छोटे पुत्र के साथ लखनऊ से मुंबई के लिए रवाना हुए थे। इसके साथ ही उनके बड़े पुत्र व सपा नेता लकी यादव भी अपने सहयोगियों के साथ वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुए थे। उसके बाद कोरोना से पहले ही वापस आ गये थे। आज उनका निधन लखनऊ आवास पर हुआ है।

आपको बता दें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ को प्रोस्टेड की प्राब्लम के कारण उनके दाहिने पैर में सूजन आ गयी थी। इसके अलावा मूत्रमार्ग में भी समस्या है। इसी के चलते वह मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। मुंबई के कोकिलाबेन हास्पिटल में भी उनका इलाज कराया गया था। अभी एक सप्ताह पहले ही शिवपाल सिंह यादव उन्हे देखने गए थें। कोरोना को लेकर वरिष्ठ नेता पारसनाथ यादव को अपने क्षेत्र के लोगों की बेहद चिंता रहती थी। अभी कुछ दिन पहले भी मंत्री पारसनाथ ने अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से अपील की है कि वे इस समय घबराएं नहीं, और सावधानी बरतें।

जौनपुर शहर स्थित आवास पर आज उन्होंने पौने एक बजे अंतिम सांस ली। वह 3 बार मंत्री, दो बार सांसद और सात बार विधायक रहे हैं। उनके परिवार में तीन पुत्र हैं। निधन से जिले में शोक की लहर दौड़ गई है। बड़ी संख्या में सपा व अन्य दलों के लोग उनके आवास पर शोक संवेदना जताने जुट रहे हैं। उनके निधन पर समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह सुनील यादव आईपी सिंह समेत कई लोगों ने अपनी श्रृद्वाजंलि दी है।