Categories
धर्म

राई के टोटके: इस उपाय को करने से संवर जाती है किस्मत, दूर हो जाता है दुर्भा’ग्य………

धार्मिक खबर

क्या आपको पता है कि भोजन में स्वाद बढ़ाने वाली राई का इस्तेमाल आपको बुरी नजर से भी बचाता है? अगर अभी तक आपको यह बात नहीं पता है, तो हम बताते हैं राई का इस्तेमाल कर आप कैसे बुरी नजर से बच सकते हैं। 

अगर आपके परिवार में किसी को बुरी नजर लग गई है, तो इसके लिए आप राई का इस्तेमाल कर नजर उतार सकते हैं। इसके लिए आप 7 दाने राई के लें, सात साबुत लाल मिर्च और सात नमक की डली। अब आप इन तीनों चीजों को से पीड़ित के सिर के उपर से सात बार फेरें और फिर इन्हें जलती आग में डाल दें। आग के लिए देसी आम की लकड़ी का इस्तेमाल करें। बस यह उपाय करते हुए इस बात का ख्याल रखना कि यह सारा काम बाएं हाथ से होगा और कोई भी इस बीच नजर उतारने वाले शख्स को न टोके।

अगर आपके बनते कामों में रूकावट आ जाती है तो इस बाधा से पार पाने के लिए आप गुरुवार के दिन राई का दान करें। ऐसा करना शुभ माना जाता है। इस उपाय से जल्द ही आपकी बाधाएं दूर हो जाएंगी और सभी काम बन जाएंगे। 

अगर दुर्भाग्य निरंतर आपका पीछा करता रहता है तो इसके लिए भी आप राई का इस्तेमाल कर इसे सौभाग्य में बदल सकते हैं। इसके लिए एक घड़े में पानी भरें और उसमें कुछ राई के पत्ते डाल दें। इस शुद्ध जल से जो व्यक्ति स्नान करेगा, उसका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा।

अगर परिवार के किसी को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या फिर बहुत चिड़चिड़ापन रहता हो, तो इसके लिए भी राई आपकी मदद कर सकती है। इसके लिए आपको उस शख्स के सिर के ऊपर से राई और मिर्ची को सात बार फेर दें। कुछ समय में आपको उनके स्वभाव में बदलाव दिखने लगेगा।