Categories
धार्मिक

इन पांच राशि वालों पर है शनि की टेढ़ी नजर जानिए कौनसे उपाय बचा सकते हैं इन राशियों को..

धार्मिक खबरें

शनि मकर राशि में गोचर हैं। इनका प्रभाव 5 राशि वालों की लाइफ पर पड़ रहा है। 3 राशि वालों पर इस समय शनि की साढ़े साती चल रही है तो 2 राशियों पर शनि की ढैय्या। क्या शनि की ये महादशा हमेशा परेशान करती हैं? ऐसा नहीं है यदि शनि आपकी कुंडली में शुभ प्रभाव में विराजमान हैं तो आपके लिए शनि महादशा अति शुभ फलदायी साबित हो सकती है।

शनि साढ़े साती 2021: मकर, धनु और कुंभ जातकों पर शनि की साढ़े साती का प्रभाव है। आपको बता दें कि धनु वालों पर इसका अंतिम चरण चल रहा है। शनि अपने अंतिम चरण में उतना परेशान नहीं करते बल्कि उतरता हुआ शनि कुछ न कुछ लाभ पहुंचाने का काम करता है। वहीं मकर वालों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है और कुंभ वालों पर इसका पहला चरण ही है। जानिए इन तीनों राशियों को शनि साढ़े साती से कब मिलेगी मुक्ति?

शनि ढैय्या 2021: शनि की ढैय्या इस समय मिथुन और तुला वालों पर चल रही है। शनि साढ़े साती की तरह की शनि की ढैय्या भी परेशान करती है। शनि ढैय्या के दौरान शनि किसी राशि में ढाई साल तक अपना प्रभाव डालते हैं। खास बात ये है कि दोनों ही राशियों पर से अगले साल यानि 2022 में 29 अप्रैल को शनि ढैय्या हट जाएगी। आपके करियर के बारे में बताती है हाथ में मौजूद शनि रेखा

शनि के विशेष उपाय: शनिवार के व्रत रखें। हर शनिवार शनि मंदिर में जाकर सरसो के तेल का दीपक जलाएं। पीपल के पेड़ की पूजा करें। मान्यता है कि भगवान हनुमान की पूजा से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं। इसलिए हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। जरूरतमंदों की सहायता करें। किसी का अपमान न करें। शनि को प्रसन्न करने का एक आसान उपाय ये भी है जिसके अनुसार आप शनिवार में शनि देव की मूर्ति के पास 1 लीटर सरसो के तेल की बोतल रख आएं और इसके बाद पीछे मुड़कर न देखें। ऐसा करने से शनि दोष से काफी हद तक राहत मिल जाती है।