Categories
धर्म

जानिए आपका सिग्नेचर आपके बारे में क्या खास बातें बताता है……..

धार्मिक खबर

कहते हैं एक व्यक्ति का नेचर और सिग्नेचर कभी नहीं बदलता है। हर एक व्यक्ति का अलग-अलग सिग्नेचर होता है। जब कोई पहली बार अपनी सिगनेचर करता है तो वह उससे सम्बंधित कुछ न कुछ दिमाग में लेकर ही करता है। यही कारण है कि जो आपका हस्ताक्षर है वह कहीं न कही यह बताता है कि आप किस स्वाभाव के हो। आप क्या सोचते हो समझते हो सबकुछ कहीं न कहीं इससे जुड़ा होता है। यह आपकी पहचान बन कर रह जाती है। तो आइए आज हम जानते हैं कि आपका हस्ताक्षर आपके बारे में क्या कहता है।

 
जो व्यक्ति अपनी हस्ताक्षर एक सीधी लाइन में करते हैं, माना जाता है वह लोग विश्वासनीय और ईमानदार होते हैं। इनका स्वाभाव बहुत ही सीधा होता है और काफी सरल स्वभाव के होते हैं। वहीं, जिनका अक्षर बड़ा होता है वैसे लोगों के अंदर आत्मविश्वास होता है। जिस व्यक्ति का पहला अक्षर बड़ा हो और बाकि सारे बहुत ही छोटे हों, कहा जाता है कि यह लोग किसी भी कार्य को पहले बहुत ही उल्लास से करते हैं और फिर बाद में इनकी रूचि जल्द ही खत्म हो जाती है। वहीं, जिसका पहला अक्षर बड़ा होता है और बाकि सारे बराबर हो, वैसे लोग को स्वाभिमानी माना जाता है। 

 
जो व्यक्ति अपने हस्ताक्षर के पास बिंदु और निचे रेखा देते हैं, उन्हें माना जाता है कि बात के बहुत ही पक्के होते हैं। वहीं, जो व्यक्ति अपना हस्ताक्षर ऊपर से नीचे की तरफ करते हैं, उन्हें निराशावादी की उपाधि दी जाती है। जो व्यक्ति नीचे से ऊपर की ओर करते हैं, माना जाता है यह लोग अपनी लक्ष्य पर कायम रहते हैं। किसी भी हाल में उसे पूरा करने की कोशिश करते हैं। कुछ व्यक्ति हमेशा अपना हस्ताक्षर बदलते हैं, कहा जाता है ऐसे लोग का स्वाभाव भी हमेशा बदलता रहता है। वहीं, जिनका हस्ताक्षर बेहद साफ़ होता है वह कोई भी काम विधिपूर्वक करना पसंद करते हैं।
 
जिस व्यक्ति का हस्ताक्षर का पहला अक्षर बड़ा होता हो और वह पूरा नाम लिखता हो, माना जाता है वह लोग धनी होते हैं। वहीं, जिनका हस्ताक्षर बहुत ही छोटा होता है वैसे लोगों को स्वार्थी स्वाभाव का माना जाता है।