Categories
News Other

राजस्थान में गिर सकती हैं कांग्रेस सरकार , बढ़ गयी मुसीबतें , बैठकें हुयी शुरू..

राजनीति

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर खतरा मंडर रहा है। यहाँ भी राजस्थान के हाथ से एक बार फिर से सत्ता फिसलने की संभावना है और मध्यप्रदेश जैसे हालात बन सकते है। इस बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायकों के साथ अहम बैठक करेंगे। बैठक हो जाने के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत,, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडेय, राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

राजस्थान में शिव विलास रिजॉर्ट में कांग्रेस विधायकों को रखा गया है। यहाँ पर अब हालात सही नहीं दिख रहे हैं। कांग्रेस नेतृत्व ने रात में पार्टी महासचिव और राज्यसभा उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल को जयपुर भेजा है। ये आशंका जताई जा रही है कि यहाँ भी कांग्रेस के 23 विधायक कांग्रेस का साथ छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया था कि कुछ विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। उन्हें पैसे दिए जा रहे हैं और इसी कारण वे पार्टी छोड़ने का मन बना रहे हैं।

इस बात की जांच भी कांग्रेस करवाने की सोच रही है कि किन विधायकों के पास फ़ोन आए हैं। अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने भी बैठक की है।

जानें पूरा मामला
राजस्थान में तीन सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है। विधानसभा में सीटों के आधार पर 2 सीटें कांग्रेस और 1 सीट बीजेपी की थी। कांग्रेस ने केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने राजेंद्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत को चुनाव मैदान में उतारा है।

लेकिन अब कांगेस को डर है कि बीजेपी कांगेस के विधायकों को फिर से बीजेपी में शामिल कर सकती है।