Categories
News Other

लॉकडाउन पर आ गया फैसला , सिर्फ इतनें दिन खुलेगा बाजार…बाकी दिन रहेगा………

स्थानिय खबरें

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब राजधानी भोपाल में हर शनिवार एवं रविवार को सभी बाजार बंद रहेंगे। शनिवार और रविवार को केवल आवश्यक सामग्री की दुकानें खुलेंगी जैसे कि दूध और दवाइयां।

केवल पांच दिन खुलेंगे बाजार


भोपाल में अब शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बाजार नहीं खुलेंगे। सोमवार से शुक्रवार तक बाजार पूरी तरह खोलने की अनुमति रहेगी। यह फैसला गुरुवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई कोरोना समीक्षा के बाद लिया गया है। बैठक में भोपाल में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण बढ़ने को लेकर चिंता जताई गई। बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।


भोपाल में कोरोना वायरस के मामले


गुरुवार को जारी बुलिटेन के अनुसार मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के 10224 मामले हो गए हैं। राजधानी भोपाल में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। गुरुवार को राजधानी भोपाल में 85 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। भोपाल में अब तक कोरोना पॉजिटव की संख्या 2012 हो गई है। जबकि कोरोना के कारण भोपाल में 66 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, प्रदेशभर में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 431 है।


भोपाल प्रदेश का बड़ा हॉटस्पॉट


गुरुवार को राजधानी भोपाल में कोरोना के 85 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2012 हो गई है। अब तक कोरोना के कारण 66 लोगों की मौत हो चुकी है। 1403 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, शहर में अब भी 543 एक्टिव केसेज हैं।