जब अमित शाह के काफिले की एक गाड़ी से टकरा गयी एक गाय, जिसके बाद अमित शाह ने..

77
Share on Facebook
Tweet on Twitter

भाजपा पुरे देश में अपनी हिंदूवादी छवि के लिए मशहूर है. गौ रक्षा पर भी उसकी सोच सभी को पता है. ‘बीफ बैन’ का मुद्दा भी भाजपा सरकार में बहुत प्रबल हुआ था. गौ रक्षा भारतीय जनता पार्टी के लिए कितना बड़ा मुद्दा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की भाजपा शासित कई राज्यों में गाय को लेकर भी मंत्रालय बने है. गाय एम्बुलेंस भी छत्तीसगढ़ में शुरू हुई है. इसी बीच एक खबर ओडिशा से आई है जहाँ पता चला है की अमित शाह के काफिले की एक गाड़ी की टक्कर गाय से हो गयी है.

source

दरअसल, भाजपा अध्यक्ष आजकल देशभर के भ्रमण पर निकले है. अमित शाह जब ओडिशा के जाजपुर जिला के दौरे के दौरान निकले तो उनके काफिले में शामिल हुई एक गाड़ी की टक्कर की एक गाय से हो गई. इसी हादसे में गाय घायल हो गई। इसी हादसे को लेकर बीजद के एक नेता ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी भाजपा पर की है. बीजद के नेता और सांसद तथागत सत्पथी ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए उसके तथाकथित गौ रक्षा पर प्रहार किया है, उन्होंने कहा की अमित शाह के काफिले की गाड़ियों ने बरछना में एक गाय को टक्कर मारी दी ।

source

पुलिस के अधिकारीयों ने दुर्घटना के बारे में बात करते हुए कहा की यह घटना जाजपुर जिले के बरछना पुलिस थानाक्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर बंदालो के पास हुई है। ओडिशा के बायरी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक निरंजन साबर ने बात-चीत में बताया की, अमित शाह के काफिले में शामिल एक गाड़ी बंदालो के पास एक गाय से टकरा गयी जो उस वक़्त सड़क पार कर रही थी। गाय घायल हो गयी, वहीं वीआईपी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गयी।

source

हालाँकि, अधिकारी ने बताया की अमित शाह की गाडी इस दुर्घटना से पहले ही वहा से चली गयी थी. भाजपा के सूत्रों की माने तो, उनका कहना है की काफिले में शामिल भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक प्रताप सारंगी ने घायल गाय की स्थिति देखने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वहां रूके और उसके इलाज का इंतजाम भी किया। स्थानीय अधिकारीयों ने कहा कि सारंगी ने तत्काल जाजपुर जिला कलेक्टर से बात की है और उनसे घायल गाय के इलाज के लिए कदम उठाने के लिए भी कहा है.

source

हालाँकि, जाजपुर के जिला कलेक्टर रजंन कुमार दास तत्काल सक्रिय होकर जिला पुलिस को गाय के इलाज के लिए तुरंत उपाय करने के लिए कहा है. बरछना और बायरी पुलिस थानों से भी अधिकारी घटनास्थल पहुंचकर पशु चिकित्सकों की मदद से घायल गाय का इलाज करायाऔर पुलिस से कहा कि गाय की हालत अब अब ठीक है।

source
Loading...
Loading...