BREAKING: बॉलीवुड में शोक की लहर,हीरो दिलीप कुमार का मुंबई के नामी अस्पताल में हुआ…

13679
Share on Facebook
Tweet on Twitter

फिल्मों और सीरियल में काम पाने के लिए आपको दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है और फिर कही जाकर आपको फिल्मों में काम मिलता है फिल्मों में काम मिलना कोई आसान काम नहीं है इसके लिए आपको महंगी मुंबई में जाकर काम के लिए रहना पड़ता है और फिर भी आपको काम मिले जरुरी नहीं.

Source

बॉलीवुड़ में लोगो को अपनी पहचान बनाने में बहुत समय लगता हैं,जिसके बाद ही वो व्यक्ति लोगों के बीच एक अभिनेता बनकर आता है. लेकिन अभिनेता बनने के बाद उसको ये याद रखना होता हैं,कि अब समाज में उनकी एक अलग पहचान बन चुकी है. जिसके बाद वो लोग जो उनको फोलो करते हैं.

Source

90 के दशक में अपनी एक्टिंग का लौहा मनवा चुके अभिनेता दिलीप कुमार ने बहुत कम उम्र में बॉलीवुड में अच्छा-खासा नाम कमा लिया था और उसके बाद पीछे मुड़कर देखने की कोशिश नही की.

Source

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर के एक पाकिस्तानी परिवार में हुआ था. दिलीप कुमार के परिवार ने वैसे तो उनका नाम मोहम्मद यूसुफ खान रखा था.लेकिन बाद में अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया. दिलीप कुमार को बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग नाम से भी पुकारा जाता है.

Source

दिलीप कुमार ने अपने अभिनय की शुरुआत 1944 मे आई फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से की थी, इसी फिल्म से दिलीप कुमार को रातों-रात सफ़लता मिली. इस फिल्म में दिलीप कुमार के साथ राज कपूर ने भी काम किया था इसके बाद दिलीप कुमार ने 1951 में आई फिल्म दिदार और 1955 में आई फिल्म देवदास फिल्मो मे की गई दुखद भूमिकाओं में अपने अभिनय से जान डालने के लिए इनको ट्रेजिडी किंग के नाम से पुकारा जाने लगा.

Source

फ़िल्मों में काम करते समय उनका नाम अपने से छोटी उम्र की अभिनेत्री से जोड़ा जाने लगा. दिलीप कुमार ने अपने ऑटोबॉयोग्राफी में बताया था कि वो शुरू के दिनों में सायरा के साथ काम करने से साफ़ मना कर देते थे.क्योंकि दिलीप कुमार को हमेशा से लगता था कि सायरा पर्दे पर उनके सामने बहुत छोटी नजर आएंगी. लेकिन इन दोनों की यह कहानी आगे बढ़ी और दिलीप कुमार ने 1966 में अपनी से 18 साल छोटी सायरा बनो से शादी कर ली.

Source

दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे है.कुछ समय तक वो बॉलीवुड में होने वाले अवार्ड में भी दिखाई देते थे पर धीरे-धीरे उन्होंने अपनी बीमारी की वजह से इन सब चीजों से दूरी बना ली.

Source

अब खबर यह आ रही है कि एक बार फिर से दिलीप कुमार को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि बॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार को बुधवार को डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. खबरे तो ऐसी भी आ रही है कि दिलीप कुमार की हालत ज्यादा ख़राब है.

Source

ख़बरों की माने तो,’दिलीप कुमार को बुधवार दोपहर बाद अस्पताल में लाया गया. अस्पताल में लाए जाने के बाद उनके कई टेस्ट किये जा चुके है. दिलीप कुमार की हालत के बारे में स्थिति थोड़ी देर में साफ हो पाएगी और उसके बाद ही उनका आगे का इलाज शुरू होगा.’

Source

आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर महीने में दिलीप कुमार की तबियत बिगड़ी थी. अभिनेता के दाएं पैर में सूजन और बुखार की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था . वहीं अभी कुछ दिनों पहले ही वह अपनी एक तस्वीर की वजह से सोशल मीडिया पर सुर्खियों में आए थे. इस तस्वीर में दिलीप कुमार ने शर्ट और पैंट पहन रखी थी.