ट्रंप प्रशासन ने की ये बड़ी घोषणा, जिससे भारतीय नागरिकों को अब ऐसे मिलेगा फायदा ही फायदा…

484
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अमेरिका में ट्रंप सरकार के आते ही सत्ता ही पलट गई। ट्रंप नई से नई घोषणाएं लागू कर जनता का दिल जितने में लगे है। और अब ट्रंप एक ऐसी पॉलिसी लागू करने जा रहे है। जिससे केवल अमेरिका को ही नहीं, बल्कि विदेशों को भी फायेदा मिलने वाला है। ट्रंप की ऐसी घोषणा सुनकर भारतीयों में खुशी की लहर दौड़ आई। और अगर ट्रंप का ये सपना सच हो जाता है। तो भारत के लिए अबतक का ये सबसे बड़ा तोहफा होगा।

SOURCE

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में योग्यता पर आधारित प्रवासी नीति की पैरवी की। जो अमेरिका संसद का पहला संबोधन ही भारतीयों के लिए अच्छा संकेत है। ट्रंप ने एक ऐसी व्यवस्था लागू करने जा रहे है, जिससे अमेरिका उससे पैसा बचाकर कामगारों की तनख्वाहें भी बढ़ सकती है। और अगर ट्रंप का ये फैसला लागू हुआ तो उसका मुनाफा भारत को सबसे ज्यादा होने वाला है।

SOURCE

ट्रंप प्रशासन इमिग्रेशन पॉलिसी लागू करने का प्लान बना रहा है जिससे मेरिट के आधार पर विदेशियों को अमेरिका में आकर काम करने की अनुमति मिलेगी। जिन लोगों को अच्छी इंग्लिश बोलना और शिक्षा का स्तर उच्च है। उनकों अमेरिका में रहने के लिए वीजा मिलेगा। वो अमेरिका में आराम से रह कर पैसा कमा सकते है।

SOURCE

लेकिन अब सबके लिए अमेरिका में पैसा कमाना आसान भी नहीं रह गया। क्योंकि ये वीजा सिर्फ उन लोगों के लिए है जिनका शिक्षा स्तर उच्च है। अमेरिका ग्रीन कार्ड लेने के लिए लॉटरी सिस्टम को खत्म कर रहा है। ट्रंप ने उसके लिए प्रवासी नियमों में सुधार के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से सहयोग की अपील की। उनका कहना है कि अगर सरकार नौकरियों को बेहतर बनाने पर जोर दे तो प्रवासी कानूनों में सार्थक बदलाव संभव है।

SOURCE

आपकों बता दें कि अमेरिका की इस नई पॉलिसी से भारत को इसलिए बड़ा फायदा होने वाला है। क्योंकि भारत में आईटी कर्मचारियों की तदाद ज्यादा है। जिन्हें पैसे कमाने के लिए बड़ा फायदा मिल सकता है। अमेरिका के एच-1बी वीजा से भारत के आईटी सेक्टर के कर्मचारियों को भी बड़ा लाभ मिलेगा। उनके साथ ही भारत से अमेरिका जाने वाले वैज्ञानिकों, डॉक्टरों, इंजीनियरों को भी मेरिट पर आधारित वीजा सिस्टम का लाभ मिल सकता है।

SOURCE

इस एक्ट से अमेरिका को डॉलर्स में ज्यादा बचत होगी साथ ही कर्मचारियों के वेतन में इजाफा होगा। और इसके अलावा संघर्ष कर रहे लोगों को मदद मिलेगी। यही नहीं इमिग्रेंट फैमिलीज को भी मिडिल क्लास में एंट्री करने पर अब कोई रोक नहीं लगेगी।

Loading...
Loading...