अलगाववादी नेता गिलानी के दामाद के घर से मिला आतंकी का पुख्ता सबूत जिसे पढ़ आप भी…

438
Share on Facebook
Tweet on Twitter

हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक के एक स्टिंग ऑपरेशन में हुए खुलासा में बताया जा रहा है कि NIA अलगाववादियों पर कड़ी करवाई कर रहा है. अलगाववादियों को लेकर आये दिन कोई न कोई बात सामने आती रहती है. NIA सूत्रों कि मानें तो, “एक छापेमारी में अलगाववादी नेता अल्ताफ अहमद शाह फंटूस के घर से संसद पर हमले के आरोपी अफजल गुरू का एक खत बरामद हुआ है”. यह खत संसद हमले के दोषी अफजल गुरु ने सैयद अली शाह गिलानी को लिखा था.

Image result for अफसल गुरु ने सैयद अली शाह गिलानी
Source

इस खत में लश्कर कमांडर अफजल गुरु ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को शुक्रिया किया था. वहीं अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी दिल्ली की तिहाड़ जेल से संसद पर हमला करने वाले आतंकी अफसल गुरु को जम्मू-कश्मीर की जेल में शिफ्ट करवाने की कोशिशों में झुटा रहते थे. गिलानी ने उस समय इस मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस भी की थी. NIA ने जब गिलानी के घर में छापेमारी कि तो, NIA को पत्थरबाजी और टेरर फंडिंग से संबधित कई खुफ्ता सबूत मिले थे.

Source

बताया जा रहा है कि ऑपरेशन हुर्रियत के खुलासे के बाद शिकंजे में आए अलगाववादी नेता नईम खान और बिट्टा कराटे के मंगलवार को वॉइस सैंपल के साथ साथ इन दोनों कि लिखावट के सैंपल  भी लिए गए हैं. ऑपरेशन हुर्रियत में हुर्रियत के बहुत से नेताओं ने इस बात को कबूला था कि उन्हें घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से फण्ड मिलता था.

Source

गिलानी और उनके परिवार पर NIA का शिकंजा कसता जा रहा है. कुछ दिनों पहले गिलानी का छोटा बेटा नसीम को NIA ने पूछताछ के लिए बुलाया था. इसे पहले गिलानी के बड़े बेटे को भी NIA ने बुलाया था, लेकिन तबियत खराब होने के कारण वो NIA दफ्तर नहीं जा पाया था. NIA ने सिर्फ गिलानी ही नहीं उसके बेटे दामाद सभी के ऊपर निगरानी रखी हुई है.

Image result for अफसल गुरु ने सैयद अली शाह गिलानी
Source

‘आज तक’ के स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया था कि कैसे हुर्रियत नेता आतंक की आग में जम्मू और कश्मीर को झोंकने की बात कर रहे हैं. इस स्टिंग पर जब NIA ने जांच शुरू की तो पता चला इन नेतों की पहुच पाकिस्तान तक है.

 

 

 

Loading...
Loading...