आतंकी दुजाना ने मरने से पहले किया पाकिस्तान की नापाक हरकत का बेहद चौकाने वाला खुलासा, दुजाना का ऑडियो टेप आया सामने!

1344
Share on Facebook
Tweet on Twitter

मंगलवार का दिन भारतीय सेना के लिए बेहद अहम दिन था क्योंकि इसी दिन भारतीय सेना के हाथों एक ऐसी कामयाबी हाथ लगी जिसका उन्हें पिछले कई सालों से इंतजार था. बता दें कि भारत-प्राशासित कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के सबसे ज्यादा सक्रीय कमांडर अबू दुजाना और उसके एक साथी को मार गिराया था. मंगलवार को पुलवामा जिले के लाकरी पोरा इलाके में आतकंवादी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमे कुख्यात आतंकी दुजाना और उसके एक सहयोगी को सेना के जवानों ने मौत के घाट उतारा था.

source

अबू दुजाना पिछले आठ सालों से कश्मीर में अन्य आतंकियों के मुकाबले सबसे ज्यादा सक्रिय था और इसीलिए वो भारतीय सेना के लिए सिर दर्द बना हुआ था. इतना ही नहीं सेना ने दुजाना को पकड़ने के कई बार घेराबंदी की लेकिन वो हर बार सेना से बच निकला. सुरक्षा एजेंसीयों ने दुजाना पर 15 लाख का इनाम भी रखा था. इस मुठभेड़ में दुजाना के साथ जो दूसरा आतंकी मारा गया है उसकी पहचान आरिफ नबी ड़ार के रूप में हुई है जो स्थानीय था.

source

दुजाना के मारे जाने के बाद एक ऐसा ऑडियो टेप सामने आया है जो एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकतों को सबसे सामने ले लाया है. मंगलवार को हुई मुठभेड़ में मारे जाने से पहले लश्कर कमांडर दुजाना से सेना की बातचीत का एक टेप सामने आया है. जिसमे वो पाकिस्तान की पोल खोल रहा है. इसमें उसने सेना के जवान से कहा है कि “उसे पता है कि पाकिस्तान एक गेम खेल रहा है और कश्मीर में जो चल रहा है वो जिहाद नहीं है”.

source

इतना ही नहीं उस बातचीत में दुजाना ने ये भी कहा है कि अगर वो सरेंडर करेगा तो पाकिस्तान उसके पूरे परिवार को मार देगा. दरअसल जब मुठभेड़ हो रही थी उसी दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उसे आतंकी दुजाना और उसके साथी को चारों तरफ से घेर लिया था तो उसी दौरान आंतकी दुजाना को भारतीय अधिकारी ने सरेंडर करने के लिए कहा था.

source

लेकिन दुजाना ने भारतीय सेना के सामने सरेंडर करने से मना कर दिया और कहा कि अगर आज उसने अपने हथियार डाल दिए और सेना के सामने सरेंडर कर दिया तो पाकिस्तान में रह रहे उसके पूरे परिवार को मार दिया जाएगा. इस ऑडियो टेप के सामने आने से एक बार फिर पाकिस्तान की सच्चाई दुनिया के सामने आ गई है.

source

अपने आप को हमेसा पाक साफ़ कहने वाला पाकिस्तान अब इस बात से इनकार नहीं कर सकता है कि भारत में जो आतंकी आते हैं वो पाकिस्तान से आते हैं. हम सभी इस बात को जानते हैं कि कई बार भारत पाकिस्तान के सामने आतंकवाद के सबूतों को रख चुका है लेकिन पाकिस्तान उसे हमेसा झूठा करार देता रहा है.

आपको बता दें कि कश्मीर में दुजाना की मौत के बाद इलाके में जगह-जगह प्रदर्शन होना शुरू हो गए थे और इसी दौरान वहां के एक नागरिक की गोली लगने से मौत हो गई थी जिसके बाद वहां के हालात खराब हो गए हैं. लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले बुरहान की मौत के बाद भी घाटी में इसी तरह का तनाव फ़ैल गया था.

 

Loading...
Loading...