लश्कर का नया कमांडर होगा,भारतीय सेना का अगला निशाना

102
Share on Facebook
Tweet on Twitter

आतंकवाद दुनिया में इस वक्त सबसे बड़ी समस्या है. दुनिया का हर देश आतंकवाद से निपटने के लिए अपनी पूरी तैयारी में लगा हुआ है. भारतीय सेना ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अपनी कड़ी नज़र बना रखी है. भारतीय सेना दिन-रात बॉर्डर पर तैनात रहकर अपने देश के लोगों की सुरक्षा करती है.पाकिस्तान की तरफ से होने वाली फायरिंग का भी सेना मुहतोड़ जवाब देती है.

Source

मंगलवार को साउथ कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है, यह कामयाबी थी पिछले सात साल से कश्मीर में ही यहां वहां छुप रहे लश्कर ए तैयबा के सबसे ज्यादा खूंखार कमांडर अबु दुजाना को मार गिराने का.

Source

दुजाना को मरे हुए अभी 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे कि लश्कर ने कश्मीर में अपने नए कमांडर के नाम का ऐलान कर दिया है. लश्कर ने अपने इस आतंकवादी संगठन की कमान किसी और को नहीं बल्कि अब अबु इस्माइल को दी है और उनको कश्मीर में अपना नया कमांडर नियुक्त किया है. अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर कौन है लश्कर का यह नया कमांडर अबु इस्माइल और ऐसी क्या वजह थी जिस वजह से लश्कर ने कश्मीर में उसे बनाया अपना नया कमांडर.

Source

पिछले महीने अमरनाथ यात्रा करके वापस आ रही एक बस पर कुछ आतंकवादियों ने हमला करके बस में मौजूद लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. जम्मू कश्मीर की पुलिस का उस समय यह दावा था कि इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी अबु इस्‍माइल खान था.

Source

इस्‍माइल पाकिस्तान का रहने वाला है और बताया जा रहा कि वो कश्मीर के लश्करे चीफ अबु दुजाना का उत्तराधिकारी है. यात्रियों पर हमले करने के लिए इस्‍माइल साथ हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने उसकी मदद की थी.

Source

अबु इस्माइल लश्कर का वो खूंखार आतंकवादी है जिसकों जिंदा पकड़कर लाने वालों पर 10 लाख रुपए का इनाम था. अबु इस्माइल की उम्र है और वो पाकिस्तान का रहने वाला है. अबु इस्माइल 2 साल पहले दक्षिण कश्मीर में घुसपैठिए के रूप में दाखिल हुआ.

Source

लश्कर की तरफ़ से अभी अबु इस्माइल के नाम की आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है लेकिन उसे ही लश्कर के पूर्व कमांडर दुजाना का उत्तराधिकारी बताया जा रहा है. पिछले 2 साल में दुजाना 6 बार सुरक्षाबलों से बचकर निकल चुका है.

Source

अबु इस्माइल कश्मीर में सबसे ज्यादा सक्रिय हिजबुल मुजाहिद्दीन के नेताओं का बहुत खास है. साउथ कश्मीर में अबु ने ही लश्कर में आतंकवादियो की भर्ती करने के लिए प्रोग्राम शुरू किया था उस समय से ही वो हिजबुल के नेताओं का खास बन गया था. उसकी नेताओं से इसी करीबी की वजह अबु इस्माइल को लश्कर ने अपना नया कमांडर बनाया है.

Source

अप्रैल महीने में पंपोर के एक गांव में सरपंच की बुरी तरह से हत्या कर दी गई थी. माना जा रहा है कि लश्कर का पूर्व आतंकी दुजाना इस हत्या में शामिल था. कुछ महीनें से घाटी में हो रही बैंक लूट की वारदातों को भी दुजान ने ही अंजाम दिया था.

Source

सुरक्षाबल के अधिकारियों ने बताया कि दुजाना और इस्माइल में हमेशा इस बात को लेकर लड़ाई होती थी कि इन दोनों में से कौन ज्यादा बेहतर है. कहा जा रहा है कि इस्माइल को दुजाना की जगह पर कमांडर बनाने के लिए उसका समर्थन POK में मौजूद उसके 2 हैंडलर्स साजिद और वालिद ने ही किया था.

Source

इस्माइल सात साल से लश्कर में शामिल है और उसने उस कैंप में भी ट्रेनिंग ली थी जहां पर आतंकियों को भारत में हमलों के लिए ट्रेनिंग दी जा रही थी. इंटेलीजेंस ब्यूरों की मानें तो इस्माइल को घाटी में आतंकी हमलों के लिए ऑपरेटिव्स को इकट्ठा करने का जिम्मा सौंपा गया है.

Loading...
Loading...