बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर में मिला कुछ ऐसा जिसको देख चारों तरह मच गया हडकंप

6992
Share on Facebook
Tweet on Twitter

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास में अचानक से एक जहरीला सांप निकलने से चारों तरफ हडकंप मच गया.  जैसे ही CM की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों की नजर सांप पर पड़ी वो इधर–उधर भागने लगे. सांप लोगों की हलचल जमीन के अन्दर चला गया लेकिन वहां मौजूद मजदूर, सुरक्षाकर्मियों और बाकी लोगों के दिल में डर बना हुआ था. इस पूरी घटना की जानकारी वन विभाग के लोगों को दी गई. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और काफी  मशक्कत के बाद सांप पर काबू पाते हुए उसे अपने कब्जे में ले लिया।

Source

वन विभाग के अधिकारी महेश शर्मा कि माने तो “ये सांप काफी विषैला है और इसके छूने से ही लोगों की मौत हो जाती है ,वन विभाग के लोगों ने कहना है कि बरसात का पानी जमा होने के चलते ये सांप जमीन से बाहर निकलकर दूसरे जगह की तलाश कर रहा था”.

Bihar Chief Minister Nitish Kumar could dead yesterday!
Source

 

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सांप उस वक़्त बाहर निकला, जब CM की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी ड्यूटी के बाद अपने बैरक की तरफ जा रहे थे. जिसके बाद वन विभाग के लोगों ने उसे कैद करके बिहार की राजधानी पटना के एक जू में ले जाकर छोड़ दिया. आपको बता दें यह पहली बार नहीं जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास में सांप निकला हो इससे पहले 2016 में भी एक खतरनाक नाग निकल चुका है।

Related image
Source

जानिए इस्तीफा देने से पहले लालू यादव को आया नीतीश कुमार का फोन, ‘हेल्लो’ कहते ही…

नीतीश कुमार बिहार के फिर से मुख्यमंत्री बन चुके हैं और इस नयी सरकार में उनके साथ लालू प्रसाद नही बल्कि बीजेपी है. सुशील मोदी को उपमुख्यमंत्री बनाया गया लेकिन नीतीश ने एक झटके में जिस तरीके से इस्तीफा देकर सबको चौका दिया उसको देखते हुए उनपर तेजस्वी यादव काफी गंभीर आरोप लगा रहे हैं. तेजस्वी का कहना है कि नीतीश धोखेबाज है और उन्होंने हमारी पार्टी के साथ धोखा किया है. फ़िलहाल कमान लालू ने भी संभाल लिया है और नीतीश पर वार किये जा रहे हैं. लालू का कहना है कि नीतीश ने उन्हें इस्तीफे के बारे में नही बताया था लेकिन अब जो खबरें आ रही हैं उससे साफ पता चल रहा है कि नीतीश ने इस्तीफा देने से पहले लालू को फोन किया था और उनसे कुछ ऐसा कहा था कि लालू प्रसाद यादव को कहना पड़ गया था कि ‘नही एक बार और सोच लो’

Source

राहुल को पता थी लड़ाई की बातदरअसल नीतीश और लालू की पार्टी के बीच कई दिनों से रार चल रही थी, कुछ सूत्रों का कहना है कि ये लड़ाई करीब एक साल से चल रही थी और वहीं राहुल गाँधी का कहना है कि नीतीश की ये मंशा चार-पांच महीने पहले ही समझ में आ गयी थी. सोचने वाली बात तो ये है कि आखिर महागठबंधन का हिस्सा रहे कांग्रेस के युवराज को जब ये बात पहले से पता चल गयी थी तो उन्होंने किसी से कहा क्यों नही.

Source

नीतीश कुमार ने फोन पर कहा कुछ ऐसा कि लालू..

फ़िलहाल अगर नीतीश के इस्तीफे की बात करें तो सूत्र बताते हैं कि नीतीश ने इस्तीफा देने से पहली लालू को फोन किया था और अपने इस्तीफे की जानकारी बताई थी. नीतीश कुमार इस्तीफा देने जा रहे हैं, ये सुनकर लालू के पैरों के तले जमीन खिसक गयी और उन्होंने नीतीश को से ‘कहा आप अपने फैसले पर एक बार फिर से विचार कर लीजिये, शायद ये ठीक नही है.

Source

आपको बता दें कि बिहार में हुए 2015 विधानसभा चुनाव में लालू ने नीतीश के सहारे चुनाव लड़ने की ठानी, क्योंकि लालू की जिस तरीके से छवि बन चुकी थी वो उन्हें चुनाव में फायदा नही दिलवा सकती थी.