भगवान शिव से चिढ़कर मूर्ति के साथ किया गलत काम और लगा दिया आमिर खान पर आरोप…फिर

298
Share on Facebook
Tweet on Twitter

भगवान शिव जिनको हम देवों के देव महादेव कहते है।भगवान शिव के भक्त उनको अनेक नाम से पुकारते है। जैसे भोलेनाथ, शंकर, महेश, रुद्र, नीलकंठ आदि। हिन्दू धर्म के अनुसार भगवान शिव सभी देवी देवताओं में से एक मानें जाते है। महादेव को संहार का देवता माना जाता है। नीलकंठ महादेव हमेशा फोटो तथा मूर्तियों में  योगी के रूप में नजर जाते हैं और उनकी पूजा शिवलिंग तथा मूर्ति दोनों रूपों में की जाती है।

भगवान शिव जिनको हम देवों के देव महादेव कहते है।भगवान शिव के भक्त उनको अनेकों नाम से पुकारते है।हिन्दुं धर्म के अनुसार भगवान शिव सभी देवी देवताओं में से एक मानें जाते है। महादेव को संहार का देवता माना जाता है।

जैसा कि चित्र अनुसार आपने देखा होगा कि इनके गले में नाग देवता विराजित हैं और हाथों में डमरू और त्रिशूल लिए हुए हैं। शिव और इनकी पत्नी पार्वती का  कैलाश पर्वत पर निवास स्थान है। साथ ही अगर इनके परिवार की बात की जाएं तो इनका पुत्र कार्तिकेय और गणेश हैं, तथा पुत्री अशोक सुंदरी हैं। साथ  ही भगवान शिव के  परिवार में भूत-प्रेत, नंदी, सिंह, सर्प, मयूर व मूषक सभी देखने को मिलता है।

भगवान शिव के  परिवार में भूत-प्रेत, नंदी, सिंह, सर्प, मयूर व मूषक सभी देखने को मिलता है।हाथों में डमरू और त्रिशूल लिए हुए हैं। शिव और इनकी पत्नी का कैलाश पर्वत पर निवास स्थान है।

लेकिन हम बात कर रहें है एक यूपी के गांव आजमगढ़ के बारें में जो कि यहां के क्षैत्र में मौजूद शिव की मूर्ति के साथ एक व्यक्ति ने अभद्र व्यवहार किया है जिसमें बताया जा रहा है कि वहां एक युवक भगवान शिव से मन्नत मांगने गया था कि जल्द से जल्द उसकी शादी हो जांए। लेकिन कई साल बीतने के बाद भी उस युवक की शादी नही हुई और गुस्से में आकर उसने भगवान शिव की मूर्ति को तोड़ दिया।

शिव प्रतिमा को तोड़े जाने के मामले में पुलिस ने गंभीरपुर थाना क्षेत्र के छाऊं गांव निवासी चंद्रकांत सरोज पुत्र स्व. शंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है

जिसके चलते थाना क्षेत्र के रूदरी मोड़ पर स्थित शिव प्रतिमा को तोड़े जाने के मामले में पुलिस ने गंभीरपुर थाना क्षेत्र के छाऊं गांव निवासी चंद्रकांत सरोज पुत्र स्व. शंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है लेकिन आरोपी का कहना है कि आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ से प्रेरित होकर युवक ने पिछले दिनों शिव मूर्ति को तोड़ दिया। जिसके कारण आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

source
Loading...
Loading...