OMG- 101 साल की बुजुर्ग महिला ने दिया 17वें बच्चे को जन्म, जिसके बाद हुआ कुछ ऐसा..

1048
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अस्पताल में डाक्टरों ने कई बच्चों के जन्म होते देखा होगा। डॉक्टरों को इंसान का भगवान माना जाता है। लेकिन आज पहली बार अस्पताल में एक ऐसा केस आया। जिसे ना केवल लोग ही देखकर चौंक गये बल्कि डॉक्टर और वैज्ञानिक भी देखकर हैरान हो गये। महिलाओं में बच्चा पैदा करने की बंधी हुई उम्र मानी जाती है। जैसा कि डॉक्टरों का भी मानना है कि 30 साल के बाद महिलाओं में बच्चा पैदा करने की उम्र खत्म हो जाती है।

SOURCE

ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि महिलाओं में प्रजनन क्षमता भी उम्र के साथ कम होने लगती है जिससे वो 30 साल के बाद बच्चे पैदा करने के लिए ताकतभर नहीं रहती है। लेकिन यहां तो जिस महिला की दादी बनने की उम्र हो उसने बच्चा पैदा किया। जी हां.. सुनके झटका लग गया होगा। लेकिन हकीकत यही है, जब 101 साल की बूढ़ी महिला ने एकदम स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया।

SOURCE

बच्चों के पैदा होने के बहुते से किस्से सुने होंगे कि कोई जुड़वा बच्चा तो किसी ने 1 साथ दर्जनों बच्चे पैदा किये या फिर किसी चमत्कारी जगह पर बच्चे के जन्म की खबर भी सुनी होगी। लेकिन पहली बार ऐसी खबर सुनने को मिल रही है कि 101 साल की बूढ़ी महिला ने बच्चे को जन्म दिया। वो भी 17वें बच्चे को जन्म दिया।

SOURCE

इटली में इस महिला ने इतनी उम्र में 17 वें बच्चे को पैदा करके ये साबित कर दिया कि महिलाओं में प्रजनन क्षमता के लिए कोई उम्र सीमा नहीं होती है। महिला ने वाकइदा 9 पौंड के बच्चे को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि महिला की इतनी उम्र के बावजूद अंडाशय प्रत्यारोपण तुर्की में एक निजी क्लीनिक में डा. एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि द्वारा इस महिला के अंडाशय प्रत्यारोपित किया गया। और इस प्रत्यारोपण ऑपरेशन के बाद बहुत सारे विवादों ने भी जन्म लिया और ऐसा माना जाता है कि ये यूरोपीय कानूनों के तहत अवैध माना जाता है।

SOURCE

सोचने वाला विषय है कि आज के समय में लोग महंगाई और बिजी लाइफ के चलते ज्यादा बच्चे पैदा करने से डरते है। लेकिन इस महिला ने 2 नही 5 नहीं बल्कि 17 बच्चों को जन्म दिया है। इतनी उम्र में भी दुरूश्त बच्चा पैदा किया है। अस्पताल में महिला के ऐसे रिकॉर्ड तोड़ कमाल देखकर डॉक्टरों के साथ विज्ञानिक भी आश्चर्यचकित हो गये।

SOURCE

ये महिला अपने 17वें बच्चे फ्रांसिस्को को देकर बहुत खुश है। बताया जा रहा है कि 16 बच्चों के जन्म देने के बाद वह 48 साल की उम्र में खुद को डिम्बग्रांथि कैंसर के वजह से बेकार और दंडित महसूस करती थी। डॉक्टरो में इस घटना का पूरी तरह से चर्चा फैली हुई है। वहीं सोशल मीडिया पर भी ये फोटो खूब वायरल की जा रही है।

Loading...
Loading...