बॉलीवुड में हॉरर फ़िल्मों से पहचान बनाने वाली इस अभिनेत्री ने, अंडरवर्ल्ड से फोन आने के बाद लिया अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला

580
Share on Facebook
Tweet on Twitter

आज के समय में बॉलीवुड में काम पाना बहुत ही मुश्किल है.अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को काम पाने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगाना पड़ता है.बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिन्होंने कड़ी मेहनत और लगन से आज बॉलीवुड में यह मुक़ाम हासिल किया है.बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां है जिन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया था पर धीरे-धीरे यह अभिनेत्रियां अंडरवर्ल्ड के लोगों के संपर्क में आने लगी.

Source

ऐसा ही एक नाम था अभिनेत्री मोनिका बेदी का. आपने मोनिका बेदी और अंडरवर्ल्ड के मोस्ट वॉन्टेड डॉन अबु सलेम की लव स्टोरी के बारे में तो सुना ही होगा.इन दोनों का इश्क़ किसी से छुपा नहीं है.मोनिका का कहना था कि उन्हें इस बात का जरा भी अंदेशा नहीं था कि जिस शख्स को वो अपना दिल दे बैठी है वो कोई और नहीं बल्कि अंडरवर्ल्ड का मोस्ट वॉन्टेड डॉन है.बॉलीवुड में एक ऐसी भी अभिनेत्री थी जिन्होंने अंडरवर्ल्ड से अपना नाम जुड़ने के बाद परेशान होकर देश ही छोड़ दिया था.

Source

रामसे ब्रदर्स ने 1988 में एक हॉरर फिल्म बनाई थी जिसका नाम ‘वीराना’ था. इस फिल्म में एक्टिंग करने वाली अभिनेत्री जैस्मीन एक ही रात में मशहूर हो गई. ख़बरों की माने तो कहा यह भी जाता है कि उस समय मशहूर हुई इस हीरोइन जैस्मीन के पास अंडरवर्ल्ड के लोगों के फोन आने लगे थे. बहुत से अंडरवर्ल्ड डॉन ऐसे थे जो उन्हें बुरी नज़र से देखते थे और इन्हें उनके साथ एक रात गुजारने की बात करते थे. इसी वजह से परेशान होकर जैस्मीन ने देश ही छोड़ दिया.

Source

बॉलीवुड में जैस्मीन ने अपने अभिनय की शुरुआत प्रोड्यूसर-डायरेक्टर एनडी कोठारी की 1979 में आई फिल्म ‘सरकारी मेहमान’ में से की थी. इस मूवी में जैस्मीन के साथ विनोद खन्ना और अमजद खान ने भी अभिनय किया था. ‘सरकारी मेहमान’ फिल्म में म्यूजिक रवीन्द्र जैन ने दिया था.

Source

कोठारी ने अगली फिल्म 1984 में ‘डायवोर्स’ बनाई थी. इस फिल्म में विजयेंद्र घाटगे, शर्मिला टैगोर और गिरीश कर्नाड ने अभिनय किया था. एनडी कोठारी की इस फिल्म में भी जैस्मीन का छोटा सा रोल था.

Source

जैस्मीन ने उस समय बहुत फ़िल्मों में काम किया पर उन्हें अभिनय में पहचान 1988 में आई हॉरर मूवी ‘वीराना’ से मिली. इस फिल्म में अभिनय करने के लिए रामसे ब्रदर्स को एक नए चेहरे की तलाश थी और उनकी यह तलाश जैस्मीन के नाम पर आकर खत्म हुई.जैस्मीन ने अपने अभिनय से इस फिल्म में जान डाल दी.

Source

लोगों का कहना है कि ‘वीराना’ फिल्म की सफ़लता के बाद से ही अभिनेत्री जैस्मीन को अंडरवर्ल्ड के फोन आने लगे थे.इन अंडरवर्ल्ड से आने वाले फ़ोन से तंग आकर जैस्मीन ने लोगों से मिलना-जुलना भी कम कर दिया.वो अब अकेला रहना ज्यादा पसंद करती थी.

Source

‘वीरान’ की सफलता के बाद जैस्मीन को बॉलीवुड में काम करने के और भी ऑफर आए.जैस्मीन रातों-रात फ़र्श से अर्श पर पहुँच चुकी थी. पर उन्होंने सभी फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया और ‘वीराना’ ही आखिरी फिल्म साबित हुई.

Source

कहा जाता है इसके बाद  जैस्मीन ने देश छोड़ दिया और वो अमेरिका में बस गई. वहां उन्होंने किसी से शादी कर ली. अब तो यह भी कहा जाता है कि 1988 के बाद जैस्मीन जॉर्डन में जाकर बस गईं. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शायद जैस्मीन की अब मौत हो चुकी है और वो अब इस दुनिया में नहीं है.