इस हीरोइन को संजय दत्त से था इतना प्यार कि,अभी तक उनके नाम का लगाती है सिंदूर

5171
Share on Facebook
Tweet on Twitter

80-90 के दशक में संजय दत्त ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के बलबूते अलग ही मुक़ाम हासिल कर लिया था.संजय दत्त के पिता सुनील और उनकी माँ नरगिस भी बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक थे.संजय की सफ़लता के समय इनका नाम उस समय की कई मशहूर अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है.

Source

कुछ समय पहले संजय दत्त के पुराने अफेयर से जुड़ी एक और ख़बर ने बॉलीवुड जगत में तूफ़ान ला दिया था. पिछले कुछ दिनों से चर्चाएं हो रही थी कि रेखा इतने सालों से जिसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती है वो शख्स कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ही है. लोगों का तो यह भी कहना था कि इन दोनों ने लोगों की नज़रों से छुपकर चुपचाप शादी की थी. इस खबर ने सभी को एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या यह बात सच है या नहीं.

Source

यह सवाल काफ़ी साल से सुलझा नहीं है कि पति मुकेश अग्रवाल की मौत के बाद भी आखि‍र बॉलीवुड कि यह मशहूर अभिनेत्री इतने सालों से किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं. लेकिन कुछ समय पहले राइटर यासिर उस्मान ने इन सभी बातों का रेखा के ऊपर लिखी हुई किताब Rekha-The Untold Story में खंडन किया है.

Source

आपको बता दें kiकि 1984 ‘ में आई जमीन आसमां’ की शूटिंग के समय रेखा और संजय दत्त के अफेयर की खबरें सामने आई थी और इन्ही ख़बरों को आग की तरह फैलता हुआ देख संजय दत्त ने खुद एक मैगजीन में ऑफिशियल स्टेटमेंट देकर इन ख़बरों का पूरी तरह से खंडन किया था.

Source

बात करे रेखा के आलावा किसी और अभिनेत्री के बारे में तो 90 के दशक की सबसे ज्यादा मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्ष‍ित के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया था. इन दोनों ने साजन फिल्म में एक साथ काम किया था. उस समय इन दोनों की ऑनस्क्रीन कैमिस्ट्री के सभी दर्शक कायल हो गए थे. इन दोनों की इस फिल्म ने पर्दे पर आते ही सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये थे. यह वही समय था जब संजय की माधुरी के साथ करीबियों की खबरे ज़ोरों पर थी.

Source

साजन फिल्म के पर्दे पर धमाल मचाने के बाद इन दोनों को फिल्म खलनायक में फ़िर से एक साथ काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में माधुरी संजय के ओ‍पोजिट काम नहीं कर रही थीं. लेकिन फ़िर भी खलनायक फिल्म में इन दोनों के एक साथ काम करने के बाद दोनों के अफेयर की ख़बरों ने एक बार फिर तूल पकड़ लिया. कहा तो यह भी जाता है कि माधुरी के परिवार वाले संजय दत्त के साथ उनकी बढ़ रही करीबियों से बिलकुल भी खुश नहीं थे. माधुरी और संजय दत्त में दूरी आने का सबसे बड़ा कारण यही माना जाता है.

Source

थोड़ी दिन पहले एक बार फिर संजय दत्त और माधुरी के अफेयर से जुड़ी ये खबरें आने लगी जब माधुरी ने खुद संजय दत्त के ऊपर बन रही फिल्म के निर्माता को फ़ोन करके उनके और संजय दत्त के अफेयर की क‍हानी को ना दिखाए जाने को कहा .लेकिन बाद में माधुरी ने इन सभी खबरों को सिरे से नकार दिया.

संजय दत्त के करियर के शुरू के दिनों की बात की जाए तो उनका नाम सबसे पहले अभिनेत्री टीना मुनीम से जोड़ा गया था. सभी लोग टीना को संजय दत्त की पहली गर्लफ्रेंड के रूप में जानते है. साल 1981 में उनका यह रिश्ता तब चर्चा में आया जब वह संजय दत्त के साथ फिल्म रॉकी में नजर आईं. कहा जाता है कि संजय और टीना की लव स्टोरी ज्यादा समय नहीं चल पाई. इस छोटी सी लव स्टोरी के खत्म होने कारण टीना का राजेश खन्ना की और झुकाव बताया गया.

Source

उस समय संजय को ड्रग्स की लत लग चुकी थी. ड्रग्स की लत से पूरी तरह से बाहर निकलने के लिए संजय ने सब कुछ नए सिरे से शुरू करने की सोचा. संजय दत्त ने अपने अफ़ेयर की सभी ख़बरों पर विराम लगाते हुए 1987 में शॉर्ट टाइम एक्ट्रेस रिचा शर्मा से शादी कर ली.

Source

संजय और रिचा की एक बेटी भी है जिसका नाम त्रिशला है. त्रिशला इस समय विदेश में रह रही हैं. त्रिशला के पैदा होने के एक महीने बाद ही रिचा कैंसर जैसी बड़ी बीमारी का शि‍कार हो गईं. कैंसर की बीमारी के चलते रिचा ने संजय दत्त से अलग होने का फैसला ले लिया और वो भारत छोड़कर विदेश में रहने लगी. कुछ समय बाद ही रि‍चा की कैंसर की वजह से मौत हो गई.

Source

रिचा शर्मा की मौत के बाद संजय की मुलाकात मॉडल-सोशलाइट रिया पिल्लई से हुई. रिया उस समय 13 महीने की जेल की सजा काट रहे संजय के बेहद करीब आ गई थी. रियाकई बार संजय से मिलने जेल भी जाया करती थी.

Source

संजय और रिया एक दूसरे के इतने करीब आ गए थे कि इन दोनों ने साल 1998 में शादी करने का फैसला किया और दोनों शादी के अटूट बंधन में बंध गए. हालांकि इन दोनों का जल्दी में लिया गया यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और इन दोनों की ये शादी ज्यादा समय नहीं चल पाई और 2005 में इन दोनों ने भी अलग होने का फैसला लिया.

Source

रिया से रिश्ता टूटने के बाद संजय का नाम उनकी फिल्म कांटे में को स्टार नाडिया दुर्रारी से भी जुड़ा पर इनकी लव स्टोरी का जल्दी ही अंत हो गया. नाडिया के बाद संजय दत्त की जिंदगी में एंट्री हुई एक मिडल क्लास परिवार से रिश्ता रखने वाली लड़की मान्यता दत्त की. मान्यता ने संजय दत्त की जिंदगी बुरे अच्छे दोनों समय में उनका साथ दिया. इन दोनों की शादी अभी तक बरकरार है और इन दोनों के दो बच्चे भी है.