डॉक्टरों को लगा महिला के पेट में हैं बच्चे पर जब ऑपरेशन किया तो निकला दुनिया का सबसे बड़ा…

रूस के मैक्सिको की रहने वाली रहने वाली एक 24 वर्षीय महिला का पेट...

8549
Share on Facebook
Tweet on Twitter

रूस के मैक्सिको की रहने वाली रहने वाली एक 24 वर्षीय महिला का पेट पिछले 11 महीनों से असाधारण तौर पर बढ़ रहा था। हद तो तब हो गई जब इस महिला का पेट अपने औसत आकार से कई गुना ज्यादा बढ़ गया. आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस महिला ने कितनी असहनीय पीड़ा को बर्दास्त किया होगा। महिला को जब तकलीफ ज्यादा बढ़ गई तो महिला ने डॉक्टर से संपर्क किया.

source

अंग्रेजी वेबसाइट डेलीमेल की खबर के मुताबिक बर्दास्त की हद पार होने के बाद जब यह महिला डॉक्टरों के पास पहुंची तब डॉक्टर्स को लगा कि उसके पेट में लगभग 10 बच्चे पल रहे हैं। लेकिन जब महिला का आपरेशन किया गया तब डॉक्टर भी हैरान रह गए। महिला का ऑपरेशन करने वाली डॉक्टरों को भी नहीं था कि महिला के पेट के अन्दर ऐसा कुछ भी हो सकता है

source

 

डॉक्टर उस वक्त बेहद हैरान हुए जब चेकअप के दौरान उन्हें पता लगा कि पेट में बच्चे नहीं बल्कि वो तो एक बड़ा ट्यूमर है। जिसका वजन 31 किलो से भी ज्यादा था। आप सोच कर देखिये कि इतने बड़े ट्यूमर को वो महिला कैसे झेलती होगी। महिला का ये ट्यूमर उसके पेट से 95% बड़ा है।

source

हालांकि डॉक्टरों ने इस ट्यूमर को पूरा जड़ से निकाल दिया है ताकि ट्यूमर से निकले लिक्वेड के जरा भी हिस्से से इस महिला को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। डॉक्टरों का मानना है कि ये दुनिया में अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर है जो सर्जरी के जरिए किसी के पेट से निकाला गया हो।

source