एक गाँव जहाँ सदियों से चली आ रही अजीब परंपरा को सुनकर रह जाओगे हैरान, यहाँ लड़कियों को शादी से पहले करना पड़ता है ये काम… 

205
Share on Facebook
Tweet on Twitter

हर देश में अनेक परंपरा होती हैं लेकिन कुछ जगह ऐसी भी है जहाँ की परंपरा अजीब होती है l ऐसी ही एक जहग है मलावी दक्षिणी-पूर्वी अफ्रीका जहाँ सालों से एक अजीब सी परंपरा चली आ रही है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाओगे l इस गाँव में लड़कियों के जवान होते ही माँ बाप लड़की को पवित्र करने के लिए दुसरे इंसान के पास सेक्स करने के लिए भेज देतें हैं l ये इस गाँव की परंपरा है जो हर लड़की के साथ होती है उसकी शादी से पहले l यहाँ के लोगों का मानना है की ऐसा करने से लड़की पवित्र हो जाती है l

Source

इस समुदाय में ये परंपरा सदियों से चली आ रही है l यहाँ माता पिता इस परंपरा को रेप न मानकर इसे लड़की के पवित्र होने का रिवाज़ मानते है l इस समुदाय के लोगों के बीच एक सेक्स वर्कर होता है जिसे वहां के लोग ‘हईना’ के नाम से पुकारते हैं। इस जगह ‘हईना’ के पास ही लड़की को सेक्स करने के लिए भेजा जाता है l कैसी अजीबोगरीब परंपरा है ये की सेक्स वर्कर के पास जाकर उसके साथ सेक्स करके लड़की पवित्र होगी l इस जगह पर परंपरा के आनुसार किसी एक व्यक्ति को ये उपाधि दी जाती है l इस परंपरा को ‘यौन पवित्रता’ कहा जाता है।

Source

जिस एड्स की बीमारी से पूरा विश्व चिंतित है, ऐसा लगता है यहां के लोग उसे समझ ही नहीं पा रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी मलावी के नसांजे जिले के एक गांव में एरिक अनिवा नाम का व्यक्ति ‘हईना’ के लिए काफी मशहूर है। परंपरा को निभाने के चक्कर में यहाँ के लोग लड़कियों के जीवन के बारे में भी भूल जाते हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि सेक्स वर्कर अनिवा खुद 5 बच्चों का पिता है औऱ उसके सभी बच्चे अपने पिता के इस पेशे के बारे में जानते हैं।

एरिक अनिवा

इसके अलावा अनिवा का कहना है कि उसे पता ये तक नहीं कि उसने अभी तक कितनी महिलाओं को प्रेग्नेंट किया है। इन सबमें सबसे अजीब बात ये भी है कि इनको सेक्स के लिए 4 से 7 डॉलर का भुगतान भी किया जाता है।इस अजीबोगरीब परंपरा में बस इतना ही नहीं, इस रिवाज के मुताबिक अगर किसी महिला के पति की मौत हो गई है तो उसे पहले हईना के साथ सेक्स करना होगा उसके बादही वो अपने पति को दफना सकती है l अगर किसी महिला ने गर्भपात करवाया हो तो यौन पवित्रता के लिए भी उसे हईना के साथ सेक्स करना पड़ता है।

Source

लड़कियों को पहले पीरियड्स के बाद 3 दिन के अंदर ही इस व्यक्ति के साथ संबंध बनाने होते है । लड़कियों को अच्छी पत्नी बनाने और बीमारियों से बचाने के नाम पर मलावी में यह रस्म चली आ रही है। अगर कोई लड़की या महिला ऐसा करने से इंकार करती है तो वहां के लोग उसे बीमार घोषित कर देते हैं।

देखें वीडियो :

Loading...
Loading...