भारत में हो रहा था पाकिस्तानी बच्चे का इलाज, ठीक होने पर माता-पिता ने दिया ये जबाव…बोले

3137
Share on Facebook
Tweet on Twitter

भारत में बहुत से विदेशियों का इलाज चलता हैं। और अकसर अस्पतालों में उनकी तदाद देखी जाती है और भारत को कभी इससे कोई ऐतराज भी नहीं हुआ लेकिन जब से एक पाकिस्तानी बच्चे का भारत में इलाज करवाने की मदद मांगी गई। तब से चर्चा का विषय बन गया। और भारत में चल रहा इस बच्चे का इलाज का समय पूरा हो गया। और आज भारत की वजह से इस पाकिस्तान परिवार के लिए उसके बच्चे की नई जिंदगी वापस लौटकर आई हैं।

भारत के ऐसे हौसले से पाकिस्तान परिवार ने भारत को सलाम किया। कहा कि मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अस्पताल के डॉक्टरों को धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने हमारे बच्चे को बचा लिया।

कुछ दिनों पहले एक पाकिस्तानी बच्चे के इलाज को लेकर गर्मार्मी मची हुई थी। क्योंकि जिस समय इस बच्चे का भारत में ही इलाज होने की संभावा जताई गई उस समय भारत-पाकिस्तानी सीमा पर तनाव का माहौल था। और बच्चे के माता-पिता की कड़ी मुश्किलों के बाद भारत आने की इजाजत मिली और अब भारत में इस बच्चे का इलाज सफल हो गया। और अब पाकिस्तान लौटने की तैयारियां की जा रही हैं। आपकों जब पता चलेगा कि इलाज के लिए कैसे इस बच्चे को तड़पना पड़ा तो आप भी अपने आंसू नहीं रोक पायेंगे।

source

इसे चमत्कार कहो या फिर खुशकिस्मत की इस पाकिस्तानी बच्चे का दिल भारत में ही था। दरअसल दो महीने की उम्र में लाहौर के रोहान कंवल सिद्दीक़ को डॉक्टरों ने कुछ दिन का मेहमान बताया था, क्योंकि उनके दिल में छेद था. पाकिस्तान में जब इस बच्चे के इलाज की गारंटी नहीं मिली और पाकिस्तान के डॉक्टर ने जबाव दे दिया था। उसके बाद बच्चे के माता-पिता ने हार नहीं मानी। फिर जब कंवल सिद्दीक के बड़े भाई ने भारते के अच्छे डॉक्टरों की जानकारी दी। और भारत में इलाज कराने की सलाह दी। तो बच्चे के पिता ने भारत में इलाज कराने का फैसला ले लिया था।

वीडियो में देखे बच्चे के इलाज के लिए भारत को धन्यवाद करते बच्चे के पिता

अब जब कंवल ने भारत आने का फैसला तो बना लिया लेकिन वीजा अड़चन बनी हुई थी। क्योंकि पाकिस्तान के लिए भारत में वीजा पास कराना आसान बात नहीं हैं। हांलाकि कंवल ने भारत आने के लिए कई बार मेडिकल वीजा पास करवाया लेकिन उनकी कोशिश बेकार गई। क्योंकि उनको वीजा देने से मना कर दिया गया था। जिसके बाद कंवल ने सोशल मीडिया के साहरे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई।

source

कंवल का कहना है कि  मैंने ट्विटर अकाउंट खोला और सुषमा स्वराज जी से मदद मांगी. उम्मीद ही नहीं थी कि एक आम आदमी की मदद हो सकेगी. लेकिन उन्होंने तुरंत आश्वासन दे दिया. विदेश मंत्री ने तुरंत ही बच्चे के पिता की फरियाद सुन ली और बच्चे को लेकर भारत आने की इजाजत दे दी। और जून महीने के पहले हफ़्ते में भारत ने रोहान और उसके माता-पिता को चार महीने का मेडिकल वीज़ा दे दिया था. जिसके बाद नोएडा के अस्पाल में बच्चे को भर्ती कराया गया। मई से चल रहे इलाज में अब पूरी तरह से इलाज सफल हो गया और बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

 

 

Loading...
Loading...